×

LOC पर गद्दार पाकिस्तान: अचानक शुरू की ताबड़तोड़ फायरिंग, सेना पर हुआ हमला

जम्मू-कश्मीर में आज शनिवार को जिले के किरनी और मालटी सेक्टर में आतंकियों ने एक बार फिर से अपनी नापाकियत का परिचय दिया है। ऐसे में सुरक्षाबलों ने पाकिस्तान की गोलाबारी का मुंहतोड़ जवाब दिया है।

Newstrack
Published on: 19 Dec 2020 12:48 PM GMT
LOC पर गद्दार पाकिस्तान: अचानक शुरू की ताबड़तोड़ फायरिंग, सेना पर हुआ हमला
X
सुरक्षाबलों ने पाकिस्तान की गोलाबारी का मुंहतोड़ जवाब दिया है। हालाकिं किसी प्रकार के नुकसान की कोई खबर अभी तक नहीं मिली है।

जम्मू-कश्मीर: घाटी के पुंछ जिले में पाकिस्तान की तरफ से सीजफायर का उल्लंघन किया गया। आज शनिवार को जिले के किरनी और मालटी सेक्टर में आतंकियों ने एक बार फिर से अपनी नापाकियत का परिचय दिया है। ऐसे में सुरक्षाबलों ने पाकिस्तान की गोलाबारी का मुंहतोड़ जवाब दिया है। हालाकिं किसी प्रकार के नुकसान की कोई खबर अभी तक नहीं मिली है। फिलहाल घाटी के लोगों को सर्दियों की रातों में पहले से काफी ज्यादा सतर्क रहने को कहा गया है, लोगों से किसी संदिग्घ के देखे जाने पर तुरंत सूचना देने को भी कहा गया है।

ये भी पढ़ें... 7 ताकतवर यूनिफॉर्म्स: गोलियां बम सब बेकार इसके आगे, सिर्फ सेना पहनती है इसे

आतंकियों की हर कोशिशें नाकाम

कश्मीर में चुनावों की वजह से आतंकियों की वारदातें दिन प्रति दिन बढ़ती ही जा रही हैं। ऐसे में भारतीय सुरक्षाबल आतंकियों की हर कोशिशों को नाकाम करते जा रहे हैं। लगातार सीजफायर का उल्लंघन कर रहे नापाकों को उनकी हरकतों का सबक सीखा रही है।

ऐसे में भारत के खिलाफ पाकिस्तान आए दिन कोई ना कोई नापाक साजिशें रचता रहता है, लेकिन भारतीय सेना की मुस्तैदी से उसकी सभी मंसूबे फेल होते जा रहे हैं। सेना मजबूती से उनके सभी चालों का जवाब दे रही है।

army camp फोटो:सोशल मीडिया

हालातों को देखते हुए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने हैदराबाद के डुंडीगल में एयर फोर्स अकाडमी में कंबाइन ग्रेजुएशन परेड का जायजा लिया। इस मौके पर रक्षा मंत्री चीन और पाकिस्तान पर जमकर बरसे।

ये भी पढ़ें...युद्ध की तैयारी पूरी: अब चीन-पाकिस्तान खत्म, सीमा पर सेना के पास ऐसे हथियार

हमारा भारत कोई कमजोर भारत नहीं

उन्होंने कहा कि उत्तरी क्षेत्र (Northern Sector) में हाल ही में हुए भारत-चीन गतिरोध से आप सभी परिचित हैं। कोरोना महामारी जैसे संकट के समय में चीन का यह रवैया उसकी नियत को दिखाता है। हमने दिखा दिया है कि अब हमारा भारत कोई कमजोर भारत नहीं है।

आगे राजनाथ सिंह ने कहा कि यह नया भारत है जो किसी भी तरह के Transgression, Aggression या सीमाओं पर किसी भी तरह के Unilateral Action का माकूल और मुक्कमल जवाब देने की कूवत रखता है। भारत द्वारा लिए गए एक्शन की तारीफ और समर्थन कई बड़े देशों ने भी की है। उन्होंने कहा कि हम किसी भी विवाद का हल शांतिपूर्ण और बातचीत के जरिए निकालने में यकीन रखते हैं। दोनों देशों के बीच सैन्य और कूटनीतिक के तौर पर बातचीत हो रही है।

ये भी पढ़ें...LOC पर आतंकियों का खात्मा: सेना को मिली बड़ी कामयाबी, घंटों चली गोलियां

Newstrack

Newstrack

Next Story