×

LOC पर आतंकियों का खात्मा: सेना को मिली बड़ी कामयाबी, घंटों चली गोलियां

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में बुधवार को हुई मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने तीन आतंकवादियों को ढेर कर दिया। जबकि इसमे एक नागरिक घायल हो गया है।

Shreya
Published on: 9 Dec 2020 11:48 AM GMT
LOC पर आतंकियों का खात्मा: सेना को मिली बड़ी कामयाबी, घंटों चली गोलियां
X
पुलवामा में बीते दिनों मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने तीन आतंकियों को ढेर कर दिया था। ये तीनों आतंकी स्थानीय निवासी थे। जो अल बदर आतंकी संगठन से जुड़े थे।

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर में एक बार फिर से सेना ने आतंकियों को ढेर कर दिया है। खुफिया जानकारी मिलने के बाद भारतीय सुरक्षाबलों की तरफ से आतंकियों के खिलाफ पुलवामा जिले में बुधवार तड़के घेराबंदी कर तलाशी अभियान शुरू किया। इस दौरान सुरक्षा बलों और आंतकवादियों के बीच मुठभेड़ हो गई, जिसमें तीन अज्ञात आतंकवादी मारे गए है, जबकि एक असैन्य नागरिक घायल हो गया है। इसकी जानकारी पुलिस ने दी है।

मुठभेड़ में तीन आतंकी ढेर, एक नागरिक घायल

मिली जानकारी के मुताबिक, जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में बुधवार तड़के सुरक्षा बलों और आंतकवादियों के बीच हुई मुठभेड़ में तीन आतंकी मारे गए, जबकि एक नागरिक घायल हो गया है। पुलिस के अधिकारी ने इस बारे में बताते हुए कहा कि आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में खुफिया इनपुट मिलने के बाद सुरक्षाबलों ने के पुलवामा जिले के टिकन इलाके में घेराबंदी कर सर्च ऑपरेशन चलाया।

यह भी पढ़ें: किताब पढ़ने के शौकीनों के लिए खुशखबरी, रांची के युवकों ने शुरू किया स्टार्टअप

INDIAN ARMY (फोटो- सोशल मीडिया)

डीडीसी चुनाव शुरू होने के बाद पहला एनकाउंटर

इस दौरान आतंकवादियों ने अपने आप को घिरा देख सुरक्षाबलों पर गोलीबारी शुरू कर दी, जिसने देखते ही देखते मुठभेड़ का रूप ले लिया। अधिकारी के मुताबिक, मुठभेड़ में पहले दो आतंकी ढेर कर दिए गए और एक असैन्य नागरिक घायल हो गया था। इसके थोड़ी देर बाद सेना ने एक और आतंकवादी को मार गिराया। फिलहाल आतंकवादियों और उनके संगठन की पहचान जारी है। आपको बता दें कि दक्षिण कश्मीर इलाके में डीडीसी चुनाव शुरू होने के बाद पहला एनकाउंटर है।

यह भी पढ़ें: खत्म होने वाला है इंतजार: भारत में इन तीन वैक्सीन को मिल सकती है मंजूरी

बारामूला में आतंकियों ने ग्रेनेड से किया ताबड़तोड़ हमला

वहीं दूसरी ओर जम्मू-कश्मीर के बारामूला के पट्टन क्षेत्र में आतंकियों ने ग्रेनेड से ताबड़तोड़ हमला कर दिया। इस आतंकी हमले में चार स्थानीय नागरिक गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि आतंकवादियों ने भारतीय सुरक्षाबलों को निशाना बनाते हुए ग्रेनेड से हमला किया, लेकिन उनका निशाना चूक गया और सड़क पर भारी विस्फोट हो गया। जिससे चार नागरिक गंभीर रूप से घायल हो गए। फिलहाल हमलावरों को पकड़ने के लिए पूरे इलाके की घेराबंदी की गई है।

यह भी पढ़ें: कर्मचारियों को बड़ा झटका! नए साल से कम मिलेगी सैलरी, बदल जाएगा ये नियम

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story