छात्रों को 11000 रुपए: क्या मोदी सरकार दे रही ये तोहफा, यहां जाने पूरा मामला

एक पोस्ट तेज़ी से वायरल हो रहा हैं जिसमें यह दावा किया जा रहा हैं कि इस कोरोना महामारी की वजह से केंद्र सरकार स्कूल और कॉलेजों के सभी छात्रों को उनकी फीस भरने के लिए 11,000 रुपए प्रदान कर रही है । 

student fee

student fee (file pic )

कोरोना वायरस महामारी की वजह से पूरी दुनिया परेशान हैं । जहां एक तरफ लोगों को अपनी नौकरी खोने का डर सता रहा हैं वही दूसरी तरफ बच्चों की स्कूल खुलने की दूर -दूर तक कोई संभावनाए नज़र नहीं आ रही ।

वायरल हो रहा ये पोस्ट

इन दिनों सोशल मीडिया पर एक पोस्ट तेज़ी से वायरल हो रहा हैं जिसमें यह दावा किया जा रहा हैं कि इस कोरोना महामारी की वजह से केंद्र सरकार स्कूल और कॉलेजों के सभी छात्रों को उनकी फीस भरने के लिए 11,000 रुपए प्रदान कर रही है ।  इस वायरल हो रहे पोस्ट में एक लिंक भी शेयर किया गया हैं और दावा किया गया हैं कि इसी की मदद से पैसे मिल रहे हैं ।

छात्रों को मिलेंगे पैसे

आपको बता दें, कि एक वेबसाइट ने दावा किया हैं कि इस महामारी के दिनों में जिन छात्र स्कूल और कॉलेजों की फीस का भुगतान करने में असमर्थ हैं । उनके लिए सरकार Rs 11000 की धनराशि प्रदान कर रही हैं ।  ताकि यह सभी अपनी फीस आसानी से भर सके ।

यह भी पढ़ें: विपक्ष का हल्लाबोल: मॉनसून सत्र का करेगा बहिष्कार, सांसदों ने धरना किया खत्म

फर्जी होने का दावा

एक नामी मीडिया रिपोर्ट ने इसे फर्जी बताया हैं और यह भी बताया कि केंद्र सरकार द्वारा ऐसी कोई घोषणा नहीं की गयी हैं ।  सावधान करते हुए यह भी बताया गया कि जीसी भी अनजाने लिंक पर क्लिक करना या अपनी निजी जानकारियां शेयर करने से पहले इसी ज्यादा से ज्यादा बार पड़ लेना ही बेहतर होगा जिसे आप और आपकी नीजी जानकारी सुरक्षित रहे ।

अन्य मामले भी आए सामने

यह पहला मामला नहीं हैं जब ऐसी फेक वेबसाइट वायरल हुई हो ,पहले भी कई बार ऐसे मामले सामने आ चुके हैं, जिसे कई लोगों के अकाउंट से पैसे भी गायब हो चुके हैं ।  हाल ही में कोरोना काल में PM फण्ड के नाम से भी कई फर्जी लिंक विरुँल हुए थे  ।  जिसमे कई लोगों ने फण्ड के नाम से पैसे ट्रान्सफर किए थे ।

यह भी पढ़ें: बसपा में बड़े बदलाव: शमसुद्दीन राईनी का बढ़ा कद, यूपी के 5 मंडलों की जिम्मेदारी

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App