विपक्ष का हल्लाबोल: मॉनसून सत्र का करेगा बहिष्कार, सांसदों ने धरना किया खत्म

सदन में राज्यसभा के सभापति वैंकेया नायडू के फैसले के खिलाफ धरने पर बैठे सांसदों ने अपना धरना प्रदर्शन खत्म कर दिया है। इसके साथ ही निलंबित सांसदों को लेकर कांग्रेस ने पूरे मानसून सत्र के बहिष्कार का ऐलान किया है।

Published by Shreya Published: September 22, 2020 | 1:46 pm
MP'S PROTEST END

सांसदों ने खत्म किया धरना प्रदर्शन (फोटो- ट्विटर)

नई दिल्ली: संसद के मॉनसून सत्र के दौरान रविवार को राज्यसभा में कृषि विधेयकों के पास होने पर संसद में विपक्ष की ओर से जमकर हंगामा देखने को मिला। सांसदों द्वारा किए गए हंगामे के चलते सभापति वैंकेया नायडू ने विपक्षी दलों के आठ सांसदों को पूरे मॉनसून सत्र से निलंबित कर दिया। सभापति के इस फैसले के खिलाफ सांसदों ने धरना प्रदर्शन किया। लेकिन अब ये धरना खत्म हो गया है।

यह भी पढ़ें: डॉन पर कहरः अब डायनामाइट से ढहाई जाएंगी, अतीक की अवैध संपत्तियां

सांसदों ने खत्म किया धरना प्रदर्शन

सदन में राज्यसभा के सभापति वैंकेया नायडू के फैसले के खिलाफ धरने पर बैठे सांसदों ने अपना धरना प्रदर्शन खत्म कर दिया है। इसके साथ ही निलंबित सांसदों को लेकर कांग्रेस ने पूरे मानसून सत्र के बहिष्कार का ऐलान किया है। कांग्रेस के राज्यसभा सदस्यों ने राज्यसभा का वॉकआउट किया है।

यह भी पढ़ें: बारूद की ढेर पर बैठी दुनिया, चीन की इस एक गलती से मच सकती है भीषण तबाही

ये पार्टियां करेंगी कार्यवाही का बहिष्कार

कांग्रेस के अलावा समाजवादी पार्टी (सपा), राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी), डीएमके, तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी), आम आदमी पार्टी (आप), वामदल, आरजेडी, टीआरएस और बीएसपी ने भी कार्यवाही का बहिष्कार कर दिया है।

Parliament
सभापति के फैसले के खिलाफ धरने पर बैठे थे सासंद (फोटो- सोशल मीडिया)

फैसले के खिलाफ धरने पर बैठे थे सासंद

बता दें कि रविवार को कृषि से संबंधित बिल पास होने के बाद इन सांसदों ने जमकर हंगामा किया था। जिसके बाद सभापति वेंकैया नायडू ने सोमवार को विपक्ष के आठ सांसदों को पूरे मॉनसूत्र सत्र के लिए निलंबित कर दिया था। सभापति के इस फैसले के बाद सभी निलंबित सासंद संसद परिसर में ही धरने पर बैठ गए थे।

यह भी पढ़ें: 10वीं पास के लिए बड़ी खबर, स्टेशन पर बेच सकेंगे रेलवे टिकट, सिर्फ ये है जरूरी

8 mp suspended

ये सांसद हुआ मॉनसून सत्र के लिए निलंबित

राज्यसभा के सभापति वेंकैया नायडू ने जिन आठ सांसदों को सत्र के लिए निलंबित किया, उनमें डेरेक ओ ब्रायन, सैयद नासिर हुसैन, केके रागेश, ए करीम, संजय सिंह, रिपुन बोरा, राजीव साटव और डोला सेन का नाम शामिल है। इन्हें पूरे सत्र के लिए सस्पेंड कर दिया गया है। इसके विरोध में सभी सांसद, गांधी प्रतिमा के पास धरने पर थे और सदन में रात भर सांसदों ने धरना दिया।

यह भी पढ़ें: IPL 2020: मैदान में ही भिड़ गए दो खिलाड़ी, बीच पिच पर क्रिकेटर की हुई ऐसी हालत…

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App