डॉन पर कहरः अब डायनामाइट से ढहाई जाएंगी, अतीक की अवैध संपत्तियां

प्रयागराज में बीते दो हफ्ते से अतीक अहमद की कई बेनामी और अवैध संपत्तियों पर बुलडोजर चलाकर उन्हें जमीदोंज किया जा रहा है। वहीं अब अतीक की कुछ बिल्डिंग्स को बुलडोजर से नहीं बल्कि डायनामाइट लगाकर उड़ाने की तैयारी की जा रही है। 

Published by Shreya Published: September 22, 2020 | 1:04 pm

डायनामाइट से ढहाई जाएंगी अतीक अहमद की संपत्तियां (फोटो- सोशल मीडिया)

प्रयागराज: उत्तर प्रदेश में गैंगेस्टर और माफियाओं के बुरे दिन चल रहे है। इन दिनों बड़े भू माफियाओं और अपराधियों के खिलाफ योगी सरकार का अभियान जारी है। माफियाराज के खिलाफ चल रहे ध्वस्तीकरण अभियान में भू माफिया घोषित पूर्व बाहुबली सांसद अतीक अहमद (Atique Ahmad) के अवैध निर्माणों को ध्वस्त किया जा रहा है। अतीक की अवैध और बेनामी संपत्तियों के खिलाफ भी लगातार कार्रवाई जारी है।

अतीक की संपत्तियों को किया जा रहा जमीदोंज

प्रयागराज में बीते दो हफ्ते से अतीक अहमद की कई बेनामी और अवैध संपत्तियों पर बुलडोजर चलाकर उन्हें जमीदोंज किया जा रहा है। अब तक अतीक की 11 इमारतों को सरकारी बुलडोजर के जरिए जमीदोंज किया जा चुका है, जबकि दस सम्पत्तियों को सीज कर उन्हें जब्त करने की कार्रवाई की जा चुकी है। पूर्व बाहुबली सांसद के खिलाफ कार्रवाई फिलहाल यहीं नहीं रुकने वाला है।

यह भी पढ़ें: अभी-अभी भूकंप: 12 घंटों में तीन बार डगमगाई धरती, सहम गया देश

Atique-Ahmad
डायनामाइट से उड़ाई जाएंगी अतीक की इमारतें (फाइल फोटो)

डायनामाइट से उड़ाई जाएंगी अतीक की इमारतें

अब अतीक अहमद की कुछ बिल्डिंग्स को बुलडोजर से नहीं बल्कि डायनामाइट लगाकर उड़ाने की तैयारी की जा रही है। डायनामाइट के उपयोज से बारूद के जरिए अतीक की करोड़ों की इमारतों को उड़ाने का खाका तैयार कर लिया गया है। वहीं इस काम को अंजाम देने में किसी के जानमाल की हानि ना हो और आसपास की दूसरी इमारतों को किसी तरह के नुकसान से बचाने के लिए बाहर से आने वाली एक्सपर्ट्स टीम का इंतजार किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें: मंत्री को जान से मारने की धमकी: कमलेश तिवारी जैसा हश्र, अधिकारी के बिगड़े बोल

एक्सपर्ट्स की निगरानी में होगा ये काम

एक्सपर्ट्स की टीम आ जाने के बाद उसकी निगरानी में ही डायनामाइट से अतीक की बिल्डिंग को उड़ाने का काम किया जाएगा। बता दें कि पूर्व सांसद अतीक अहमद और उसके परिवार की प्रयागराज में कई संपत्तियां हैं। शहर से करीब 20 किमी अंदर कटका में अतीक की फैमिली की करीब चार बीघा जमीन है। वहीं इस जमीन के करीब दस हजार मीटर जगह पर अतीक ने कोल्ड स्टोरेज भी बनवा रखा है।

यह भी पढ़ें: IPL 2020: मैदान में ही भिड़ गए दो खिलाड़ी, बीच पिच पर क्रिकेटर की हुई ऐसी हालत…

अतीक की फैमिली का ड्रीम प्रोजेक्ट

इस कोल्ड स्टोरेज को करोड़ों की लागत से तैयार किया गया है। पांच मंजिल का ये कोल्ड स्टोरेज चार हिस्सों में बना है। यह ना केवल प्रयागराज बल्कि आसपास के कई जिलों का सबसे बड़ा कोल्ड स्टोरेज है। हर महीने इसके किराए से लाखों की आमदनी होने के चलते इसे बाहुबली अतीक की फैमिली का ड्रीम प्रोजेक्ट भी कहा जाता है। यह जमीन अतीक की पत्नी शाइस्ता परवीन के नाम पर है।

यह भी पढ़ें: दुनिया के लिए खतरा! समुद्र तट में फंसी सैकड़ों व्हेल्स, 25 की गई जान

Land Mafia Atique Ahmad
कोल्ड स्टोरेज के निर्माण के लिए नहीं ली गई थी अनुमति (फोटो- सोशल मीडिया)

कोल्ड स्टोरेज के निर्माण के लिए नहीं ली गई अनुमति

भू माफिया घोषित किये जाने के बाद जब अतीक के खिलाफ पड़ताल शुरू की गई तो इस जमीन की भी जांच की गई। जांच में पता चला कि जमीन भले ही अतीक की पत्नी शाइस्ता परवीन के नाम पर है, लेकिन कोल्ड स्टोरेज के निर्माण के लिए विकास प्राधिकरण से किसी तरह की कोई अनुमति नहीं ली गई थी। इसलिए कोल्ड स्टोरेज को दो हफ्ते पहले अवैध निर्माण घोषित कर उसके ध्वस्तीकरण के आदेश जारी किए गए हैं।

यह भी पढ़ें: 10वीं पास के लिए बड़ी खबर, स्टेशन पर बेच सकेंगे रेलवे टिकट, सिर्फ ये है जरूरी

बिल्डिंग को ध्वस्त करने की नई रणनीति

चार दिन पहले कई बुलडोजर के जरिए इस कोल्ड स्टोरेज के ध्वस्तीकरण की प्रक्रिया शुरू की गई, लेकिन दो दिनों में जब दस फीसदी हिस्सा भी गिराने में कामयाबी नहीं मिली तो फिर इसके ध्वस्तीकरण के लिए नई रणनीति तैयार की जाने लगी। इसके तहत कोल्ड स्टोरेज को अब डायनामाइट व दूसरे बारूदों के जरिए जमीदोंज किया जाएगा। इसके लिए कुछ एक्सपर्ट्स की भी मदद ली जा रही है।

यह भी पढ़ें: बारूद की ढेर पर बैठी दुनिया, चीन की इस एक गलती से मच सकती है भीषण तबाही

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App