×

दिल्ली में कोरोना का कहर, कवारन्टीन पर सरकार बना सकती है ये नियम

दुनिया में कोरोना का संक्रमण तेजी से फैलता जा रहा है। अब भारत में भी पूरी तरह से कोरोना अपना पांव पसार रहा है। इसके रोकथाम के लिए सरकार कटिबद्ध है। कोरोना के पॉजिटिव केस की संख्या राजधानी दिल्ली में बढ़ती  जा रही है।

suman
Published on: 19 Jun 2020 2:30 PM GMT
दिल्ली में कोरोना का कहर, कवारन्टीन पर सरकार बना सकती है ये नियम
X

नई दिल्ली: दुनिया में कोरोना का संक्रमण तेजी से फैलता जा रहा है। अब भारत में भी पूरी तरह से कोरोना अपना पांव पसार रहा है। इसके रोकथाम के लिए सरकार कटिबद्ध है। कोरोना के पॉजिटिव केस की संख्या राजधानी दिल्ली में बढ़ती जा रही है। सरकार इसे रोकने में असमर्थ हो रही है ऐसे में अब केंद्रीय गृह मंत्रालय ने ठोस कदम उठाने का प्रयास किया है। राजधानी दिल्ली में कोरोना की रोकथाम के लिए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कमान संभाल ली है। खबरों के अनुसार, राज्य में कोरोना पॉजिटिव लोगों के लिए क्वारनटीन अनिवार्य कर दिया जाएगा।केंद्रीय गृह मंत्रालय दिल्ली में उस हर व्यक्ति के लिए इंस्टीट्यूशनल क्वारनटीन अनिवार्य कर दिया जाए जिसकी कोरोना टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आती है।

यह पढ़ें....सीएम ने दिया शहीद को कंधा: किया ये बड़ा एलान, श्रद्धाजंलि देने उमड़ा जनसैलाब

गृह मंत्रालय ने दिल्ली के अधिकारियों को आदेश दिया है कि कोरोना के पॉजिटिव मरीजों को 5 दिनों के लिए अनिवार्य क्वारनटीन दिया जाना चाहिए। उसके बाद यदि उनके लक्षणों में सुधार होता है तो उन्हें होम क्वारनटीन किया जा सकता है ।दिल्ली में अब तक हल्के लक्षण वाले कोरोना मरीजों को होम आइसोलेशन में ही रखा जाता रहा है। दिल्ली में 8500 से अधिक कोरोना पॉजिटिव लोग हैं जो होम क्वारनटीन में है। अगर यह आदेश पास हो जाता है तो सभी को सरकारी सुविधाओं में स्थानांतरित कर दिया जाएगा।

यह पढ़ें....पेट्रोलिंग पर योगी सरकार सख्त, पुलिस को दिया ये आदेश

खबर है कि दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन की हालत बिगड़ गई । सत्येंद्र जैन को सांस लेने में काफी दिक्कत हो रही है। उन्हें ऑक्सीजन सपोर्ट पर रखा गया है। खबरों के अनुसार, सत्येन्द्र जैन को अब प्लाज्मा थेरेपी देने की तैयारी चल रही है। बता दें कि दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री दो दिन पहले ही कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए थे।

suman

suman

Next Story