×

चमोली त्रासदी के 8 दिन: जिंदगी बचाने की जंग जारी, आज बरामद हुए 5 शव

उत्तराखंड के चमोली जिले में ग्लेशियर टूटने के बाद जन जीवन अस्त व्यस्त हो गया है। कई गांवों से संपर्क टूटने के बाद आईटीबीपी ने वहां राहत शिविर लगाए हैं और लोगों को आवश्यक सामग्री मुहैया कराई जा रही हैं।

Shreya
Published on: 15 Feb 2021 1:20 PM GMT
चमोली त्रासदी के 8 दिन: जिंदगी बचाने की जंग जारी, आज बरामद हुए 5 शव
X
चमोली त्रासदी के 8 दिन: जिंदगी बचाने की जंग जारी, आज बरामद हुए 5 शव

चमोली: सात फरवरी को उत्तराखंड के चमोली जिले में ग्लेशियर फटने की वजह से बड़ी तबाही हुई, जिसमें सैकड़ों मजदूर बह गए। हादसे के इतने दिनों बाद भी जिंदगियां बचाने की जंग जारी है। इसी क्रम में आज यानी सोमवार को रेस्क्यू टीम ने पांच शव बरामद किए हैं। इस तरह से अब तक कुल 56 शव को बरामद किया जा चुका है।

प्राकृतिक हादसे के 8 दिन हुए पूरे

आपको बता दें कि इस हादसे से हाइड्रो पॉवर प्रोजेकेट बांध टूट गया था। साथ ही आस-पास के घरों को हादसे ने अपने आगोश में ले लिया। जिसके कारण इस हादसे में काफी लोगों के मरने की आशंका जताई गई है। इस प्राकृतिक हादसा को आज 8 दिन हो गया है। लेकिन अब तक सैलाब में बहे लोगों की पुष्टि नहीं हो पायी है।

यह भी पढ़ें: हमें और गरीब बना रही हैं रोड एक्सीडेंट की घटनाएं: विश्व बैंक की रिपोर्ट में खुलासा

chamoli-disaster day 8 (फोटो- सोशल मीडिया)

अभी भी लोगों को बचाने की जंग जारी

इस तबाही के कितने लोग शिकार बने, अभी फिलहाल इसकी छानबीन चल रही है और फंसे हुए लोगों को बचाने के लिए बचाव कार्य जारी है। उत्तराखंड पुलिस, सेना, एनडीआरएफ, एसडीआरएफ और आईटीबीपी का संयुक्त बचाव अभियान युद्धस्तर पर जारी है। वहीं एनडीआरएफ अब कैमरे के जरिये टनल के भीतर लोगों को तलाश करने की कोशिश कर रहा है।

यह भी पढ़ें: टूलकिट पर बड़ा खुलासा: ऐसे तैयार की गई साजिश, जानिए क्या था पूरा प्लान

chamoli disaster (फोटो- सोशल मीडिया)

ग्लेशियर टूटने से जीवन हुआ अस्त व्यस्त

उत्तराखंड के चमोली जिले में ग्लेशियर टूटने के बाद जन जीवन अस्त व्यस्त हो गया है। कई गांवों से संपर्क टूटने के बाद आईटीबीपी ने वहां राहत शिविर लगाए हैं और लोगों को आवश्यक सामग्री मुहैया कराई जा रही हैं। लोगों को किसी भी तरह की कोई कठिनाई न हो इस बात का भी पूरा ख्याल रखा जा रहा है।

यह भी पढ़ें: रुलाएगा पेट्रोल-डीजल: अब मचेगा चारों तरफ हाहाकार, तेल के दाम और बढ़ेंगे

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story