×

दो लाख में बेच दी लड़कीः पति पत्नी में हुआ झगड़ा तो हो गया मामले का खुलासा

घटना के 2 माह बाद पुलिस अब तक युवती को नहीं ढूंढ पाई है।जबकि थाना सिटी पुलिस पंजाब चंडीगढ़ और हरियाणा के विभिन्न शहरों में छापेमारी कर चुकी है।

Newstrack
Published on: 25 July 2020 12:20 PM GMT
दो लाख में बेच दी लड़कीः पति पत्नी में हुआ झगड़ा तो हो गया मामले का खुलासा
X

चंडीगढ़: यहां एक महिला किराएदार ने अपने ही मकान मालिक की 22 वर्षीय बेटी को 200000 रुपए में बेच दिया है। अपनी तरह की यह अनोखी घटना पंजाब के बरनाला जिले की है। यह घटना 24 जून की बताई जा रही है। बरनाला थाना सिटी पुलिस को दी शिकायत में के मुताबिक आरोपी महिला किराएदार करमजीत कौर ने अपने मकान मालिक मनप्रीत सिंह की 22 वर्षीय बहन को 200000 रुपए में बेच दी है। लेकिन घटना के 2 माह बाद पुलिस अब तक युवती को नहीं ढूंढ पाई है। बताया जा रहा है कि थाना सिटी पुलिस पंजाब चंडीगढ़ और हरियाणा के विभिन्न शहरों में छापेमारी कर चुकी है। लेकिन लड़की का पता नहीं चल पाया है।

2 लाख में किया सौदा

लापता युवती के भाई ने बताया कि लड़की को ढूंढने में किराएदार कर्मजीत कौर ने भी मदद की। लेकिन उसे नहीं मालूम था कि उसकी बहन को कर्मजीत कौर ने हीं बेचा है। मनप्रीत सिंह ने बताया कि एक दिन आरोपी परमजीत कौर व उसके पति चंद्र लाल हैप्पी का आपस में विवाद हो गया। पति ने गुस्से में आकर बता दिया कि उसकी बहन लापता नहीं हुई है। बल्कि कर्मजीत कौर ने ही उसे कहीं छुपा कर रखा है। मनप्रीत सिंह ने बताया कि कर्मजीत कौर से कड़ाई से पूछताछ करने पर उसने बताया कि उसकी बहन को उसने 200000 रुपए में बठिंडा की एक महिला को बेच दिया है।

ये भी पढ़ें- बड़ी खबरः अगस्त में खुलेंगे Cinema Hall, गृह मंत्रालय से हुई सिफारिश

आरोपी ने बताया कि 2 दिन पहले नशे का इंजेक्शन लगाकर लड़की को बरनाला में रखा था। उसके बाद उसे जिले के गांव पंधेर में 8 दिन तक रखा गया। डीएसपी सिटी की लखविंदर सिंह ने बताया कि कर्मजीत कौर और उसके पति को गिरफ्तार कर लिया गया है। उन्होंने कहा कि इस केस को जल्द सुलझा लिया जाएगा और लड़की को बरामद कर दिया जाएगा।ॉ

जहरीली शराब पीने से चली गई तीन लोगों की जान, एक के आंखों की रोशनी

तरनतारन: पंजाब मैं नशा तस्करी का आलम यह है कि यह लोगों की जान लेने लगा है। ताजा मामला प्रदेश के तरनतारन जिले के गांव रटौल का है। यहां अवैध देसी शराब पीने से 3 लोगों की मौत हो गई। जबकि एक व्यक्ति के आंखों की रोशनी चली गई है। मृतकों के शवों का संस्कार कर दिया गया है। हालांकि, इस घटना की जानकारी मृतकों के परिजनों ने पुलिस को नहीं दी। बताया जा रहा है कि जिले के गांव रटौल में करीब एक सप्ताह पहले शराब तस्कर देसी शराब तैयार कर बेच रहे थे। गत 16 जुलाई को गांव की चौपाल में अवैध शराब बेची गई। यह जहरीली शराब पीने से 48 वर्षीय रोशन सिंह, 27 वर्षीय सुरजीत सिंह और 50 वर्षीय अधेड़ की मौत हो गई।

ये भी पढ़ें- महंती के चार दावेदारः 400 साल पुराना है मठ, इस पर है दबंगों का राज

वहीं, एक युवक की हालत खराब होने पर उसे उसके परिजनों ने नजदीक के अस्पताल में दाखिल करवाया। हालत गंभीर होने पर डाक्टरों ने उसे अमृतसर रेफर कर दिया। बताया जा रहा है कि एक सप्ताह बाद घर लौटे रविंद्र सिंह की दोनों आंखों की रोशनी चली गई। रविंद्र के भाई हरपाल और उसकी पत्नी ने बताया कि शिकायत देने के बावजूद पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की। उधर, डीएसपी सुच्चा सिंह ने कहा कि गांव राठौर के किसी भी व्यक्ति ने इस घटना की सूचना पुलिस को नहीं दी। अब शिकायत मिली है। पुलिस आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करेगी।

पत्नी और बेटे के साथ दरोगा जी बेच रहे थे हेरोइन गिरफ्तार

जब नशे का खात्मा करने वाले ही नशा बेचने लगे तब क्या करेंगे। कुछ इसी तरह का मामला पंजाब के बठिंडा जिले में सामने आया है। एसटीएफ ने नशा तस्करी के आरोप में सहायक थानेदार उसकी पत्नी और बेटे को हीरोइन की तस्करी करते हुए गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है कि आरोपी सहायक थानेदार का बेटा नशा तस्करी के धंधे में काफी समय से संलिप्त था। उसके इस अनैतिक कार्य में उसका बाप सहायक थानेदार भी मदद करता था। इस संबंध में बठिंडा के डीएसपी गुरशरण सिंह ने बताया कि उन्हें मुखबिर ने इतला की थी कि एक कार में हेरोइन लेकर कुछ लोग जा रहे हैं।

ये भी पढ़ें- पेड़ की जीतः नितिन गडकरी को बदलना पड़ गया अपना प्लान, ये है मामला

इस पर पुलिस ने नाकाबंदी कर बठिंडा-गोनियाना नेशनल हाईवे पर गांव खेड़ा में नाका लगाकर वाहनों की जांच शुरू कर दी। इसी दौरान एक कार में महिला सहित तीन लोग सवार होकर आए। संदेह होने पर जब कार की तलाशी ली गई तो उसमें बैठी महिला के पास से एक लिफाफा मिला जिसमें 121 ग्राम हेरोइन बरामद हुई। डीएसपी ने बताया कि हेरोइन बरामद करने के बाद पुलिस ने कार में सवार आरोपियों की पहचान कार सवार एएसआई राजेंद्र सिंह उसकी पत्नी कुलदीप कौर और बेटा हरप्रीत सिंह के रूप में हुई जिसे गिरफ्तार कर लिया गया।

आरोपी का बेटा दिल्ली से लाता था हेरोइन

उन्होंने बताया कि आरोपी एएसआई राजेंद्र सिंह इस टाइम बठिंडा कीसर्किट हाउस गारद में तैनात है। आरोपी से पूछताछ की जा रही है। एसपी ने बताया कि पुलिस पूछताछ में आरोपी सहायक थानेदार ने बताया कि वह काफी समय से इस धंधे मे संलिप्त है।

ये भी पढ़ें- बड़ी सफलताः कोरोना का प्रोटीन लैब में तैयार, अब वैक्सीन में आएगा काम

उसने बताया कि उसका परिवार दिल्ली से हेरोइन लेकर आता था और बठिंडा सहित आसपास के गांव में बेचते थे। फिलहाल आरोपी पुलिस वाला और उसके परिवार के ऊपर थाना नया वाला पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है। मामले की जांच की जा रही है। पुलिस का कहि है कि आरोपितों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई होगी।

रिपोर्ट- दुर्गेश पार्थ सार्थी

Newstrack

Newstrack

Next Story