×

जमातियों का दिल्ली अटैक जारी, 52 और पॉजिटिव मिलने से हड़कंप, इलाका सील

अब इनमें से 52 लोगों के कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद जिलाधिकारी ने सख्त आदेश दिए हैं कि पूरे इलाके को तुरंत सील किया जाए और जरूरी सामान घर तक पहुंचाने का इंतजाम हो। पूरा इलाका सैनिटाइज किया जाएगा।

suman
Published on: 11 April 2020 5:17 AM GMT
जमातियों का दिल्ली अटैक जारी, 52 और पॉजिटिव मिलने से हड़कंप, इलाका सील
X

नई दिल्ली : पुरानी दिल्ली के चांदनी महल इलाके की 13 मस्जिदों से मिले 102 जमातियों में से 52 कोरोना पॉजिटिव मिले हैं, जिनमें विदेशी भी हैं। इनमें 8 महिलाएं भी हैं। पिछले 3 दिन में तीन जमातियों की मौत भी हो गई। डिस्ट्रिक्ट मैजिस्ट्रेट (सेंट्रल) निधि श्रीवास्तव ने एक ऑर्डर जारी कर स्थानीय लोगों से उनकी करीबी होने की आशंका जाहिर करते हुए पूरे इलाके को सील करने के निर्देश दे दिए हैं। आनन-फानन में पुलिस और प्रशासन दोनों अलर्ट हो गए हैं। पूरे इलाके को सील कर दिया गया है।

यह पढ़ें....भूख से मर रहा था शख्स: मदद के लिए पहुंचे कर्मचारी, नजारा देख रह गए दंग

खबरों के मुताबिक, 6 अप्रैल को चांदनी महल इलाके की 13 मस्जिदों से चार दिन पहले 102 लोग मिले थे। ये सभी तबलीगी मरकज से जुड़े जमाती बताए गए हैं। लिहाजा इन्हें गुलाबी बाग स्थित क्वॉरंटीन होम भेज दिया गया था। इन सबका सैंपल लेकर टेस्ट के लिए भेजा गया था। इनमें से 52 कोरोना पॉजिटिव आए थे। प्रशासन के होश तब उड़ गए, जब तीन पीड़ितों की पिछले तीन दिन के भीतर मौत हो गई। डीएम के ऑर्डर में आशंका जताई गई है कि कोरोना पॉजिटिव पाए गए मरीज चांदनी महल इलाके के लोगों के संपर्क में आए होंगे। इसलिए इस इलाके में बीमारी वायरस होने की बात को खारिज नहीं किया जा सकता है।

पूरा इलाका सैनिटाइज

वहीं अब इनमें से 52 लोगों के कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद जिलाधिकारी ने सख्त आदेश दिए हैं कि पूरे इलाके को तुरंत सील किया जाए और जरूरी सामान घर तक पहुंचाने का इंतजाम हो। पूरा इलाका सैनिटाइज किया जाएगा।

यह पढ़ें....कोरोना पर बड़ी खबर! वैज्ञानिकों का दावा, वैक्सीन इस महीने तक हो सकती है तैयार

डोर टू डोर सैंपल

उन लोगों की भी पहचान की जा रही है, जो इनके संपर्क में आए हैं। डोर टू डोर सैंपल लेने के लिए कहा गया है। दिल्ली के निजामुद्दीन स्थित तबलीगी जमात के मरकज में शामिल होने वाले कई लोगों के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद से हड़कंप मच गया।

बता दें कि दिल्ली में भी लगातार कोरोना संक्रमित मरीजों की पुष्टि हो रही है। वहीं अब तक दिल्ली में कोरोना वायरस के 900 से ज्यादा मरीज सामने आ चुके हैं। दिल्ली में तमाम कोशिशों के बाद संक्रमण की रफ्तार थम नहीं रही है। कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए अब दिल्ली में 30 कंटेनमेंट जोन चिह्नित किए गए हैं। यहां और सख्ती बरती जाएगी और कड़ी निगरानी रखी जाएगी और किसी को आने-जाने की इजाजत नहीं होगी।

suman

suman

Next Story