×

सबसे सस्ता सोना: ऐसा मौका फिर कहां, जल्दी करिए

सोने के दामों में लगातार तीसरे दिन भी गिरावट देखने मिली है। ग्लोबल मार्केट में मंहगी धातुओं के दाम में गिरावट के बाद अब घरेलू बाजार में भी मुनाफावसूली देखने को मिल रही है।

Vidushi Mishra
Published on: 29 April 2020 2:11 PM GMT
सबसे सस्ता सोना: ऐसा मौका फिर कहां, जल्दी करिए
X

नई दिल्ली। सोने के दामों में लगातार तीसरे दिन भी गिरावट देखने मिली है। ग्लोबल मार्केट में मंहगी धातुओं के दाम में गिरावट के बाद अब घरेलू बाजार में भी मुनाफावसूली देखने को मिल रही है। और यही वजह है कि बुधवार को जून के लिए सोने का वायदा दाम 0.23 फीसदी लुढ़क गया। वहीं, अगस्त के लिए भी पीली धातु की कीमत में 152 रुपये प्रति 10 ग्राम की गिरावट देखने को मिली। लेकिन लॉकडाउन के चलते सोने का स्पॉट मार्केट बंद है।

ये भी पढ़ें...होनी थी आज शादी, देश सेवा के लिये सिपाही ने नहीं लिये फेरे

सोने का नया भाव

वहीं मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज पर जून वायदा के लिए सोना के दाम 104 रुपये प्रति 10 ग्राम लुढ़ककर 45,962 रुपये पहुंच गया। ज​बकि, अगस्त वायदा के लिए ये दाम 152 रुपये प्रति 10 ग्राम की गिरावट के साथ 46,085 रुपये रहा। ग्लोबल मार्केट में भी सोने के दाम में 0.19 प्रतिशत की गिरावट देखने को मिली है।

इंटरनेशनल मार्केट में दाम

ये भी पढ़ें...यस बैंक मामले में कपिल और धीरज वधावन की सीबीआई कस्टडी 1 मई तक बढ़ी

इंटरनेशनल मार्केट को देखे तो यहां भी सभी मंहगी धातुओं में सपाट स्तर पर कारोबार देखने को मिला। यहां सोने का भाव 1,708.53 डॉलर प्रति आउंस पर है, जबकि चांदी का भाव 15.22 डॉलर प्रति आउंस पर रहा। चांदी के दाम में थोड़ी ही बढ़त हुई है।

विश्वव्यापी महामारी की वजह से कई देशों में लॉकडाउन लगाया गया था। अब इसमें से कुछ देश धीरे-धीरे छूट देना शुरू कर चुके हैं। इससे जल्द ही आर्थिक ग​तिविधियों को तेज गति मिलने की आशा जताई जा रही है।

ये भी पढ़ें...खुशखबरी: अब मजदूरों की होगी घर वापसी, सरकार ने दिया आदेश

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story