×

छठ-पूजा भीषण हादसा: पूजा के समय मची भगदड़, चली गई जानें

छठ पूजा के पावन अवसर पर बिहार के औरंगाबाद में पूजा के दौरान भगदड़ मच गई। इस भगदड़ में 2 बच्चों की मौत हो गई है। हादसे में कुछ लोगों के घायल होने की खबर भी है। ये भयानक हादसा देव प्रखंड मुख्यालय स्थित सूर्यकुंड के पास का है।

Vidushi Mishra
Published on: 2 Nov 2019 6:41 PM GMT
छठ-पूजा भीषण हादसा: पूजा के समय मची भगदड़, चली गई जानें
X
छठ-पूजा भीषण हादसा: पूजा के समय मची भगदड़, चली गई जाने

नई दिल्ली : छठ पूजा के पावन अवसर पर बिहार के औरंगाबाद में पूजा के दौरान भगदड़ मच गई। इस भगदड़ में 2 बच्चों की मौत हो गई है। हादसे में कुछ लोगों के घायल होने की खबर भी है। ये भयानक हादसा देव प्रखंड मुख्यालय स्थित सूर्यकुंड के पास का है। हालांकि स्थानीय पुलिस ने अभी तक भगदड़ की वजह नहीं बताई है। लेकिन पुलिस का कहना है कि हद से ज्यादा भीड़ होने के कारण ऐसा हुआ।

यह भी देखें... कालेधन पर ऐलान! अब सरकार करेगी ये, 500 बिलियन डॉलर आएँगे वापस

इससे पहले छठ-पूजा में हादसा

आपको बता दें कि इससे पहले छठ पूजा के दौरान 2012 में बिहार की राजधानी पटना में भीषण हादसा हुआ था। इस दौरान बांस के बल्लियों से बना पुल टूट गया था। इसके बाद भगदड़ मचने से 18 लोगों की मौत हो गई थी।

स्थानीय पुलिस का कहना है कि भगदड़ में मरने वाले बच्चों की पहचान हो गई है। पुलिस के अनुसार, मृतकों में पटना के बिहटा का एक 6 साल का लड़का है, जबकि हादसे में दूसरी मौत एक छोटी बच्ची की हुई है। ये बच्ची भोजपुर के सहार की रहने वाली है, इसकी उम्र मात्र 18 महीने है।

यह भी देखें… चीनी हरकत: अमेरिका ने शुरू की जांच, डाटा लीक होने का संदेह

साथ ही पुलिस का ये भी कहना है कि छठ पूजा को लेकर देव में मेला लगा हुआ था। भगदड़ क्यों मची इसका पता अबतक नहीं चल पाया है, लेकिन ज्यों ही लोगों ने एक-दूसरे को भागते देखा वे भी बिना कारण जाने इधर-उधर भागने लगे, तुरंत ही मेला क्षेत्र में अफरा-तफरी मच गई। प्रशासन ने कई घंटों की कोशिश के बाद हालात पर काबू पाया।

हादसे को लेकर औरंगाबाद जिले के डीएम राहुल रंजन महिवाल और एसपी दीपक बरनवाल ने मृतकों के परिजनों से मिलकर उन्हें सांत्वना दी है।

स्थानीय प्रशासन का कहना है कि नियमों के अनुसार, पीड़ित परिवार को मुआवजा दिया जाएगा। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, भगदड़ में मृतकों और घायलों की संख्या बढ़ सकती है।

यह भी देखें… खतरनाक सॉफ्टवेयर: जासूस बनकर करता हैक, 1400 से ज्यादा का डाटा लीक

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story