×

छत्तीसगढ़ में भीषण मुठभेड़, सब इंस्पेक्टर शहीद, जवानों ने बिछा दी नक्सलियों की लाशें

छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव में पुलिस जवानों और नक्सलियों की भीषण मुठभेड़ हो गई है। शुक्रवार रात हुई इस मुठभेड़ में मदनवाड़ा थाना प्रभारी सब इंस्पेक्टर श्यामकिशोर शर्मा शहीद हो गए।

Dharmendra kumar
Published on: 9 May 2020 6:21 AM GMT
छत्तीसगढ़ में भीषण मुठभेड़, सब इंस्पेक्टर शहीद, जवानों ने बिछा दी नक्सलियों की लाशें
X

राजनांदगांव: छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव में पुलिस जवानों और नक्सलियों की भीषण मुठभेड़ हो गई है। शुक्रवार रात हुई इस मुठभेड़ में मदनवाड़ा थाना प्रभारी सब इंस्पेक्टर श्यामकिशोर शर्मा शहीद हो गए। इसके बाद जवाबी कार्रवाई में जवानों ने चार नक्सलियों को ढेर कर दिया है। मारे गए नक्सलियों में दो महिला और दो पुरुष शामिल हैं। शहीद श्यामकिशोर अंबिकापुर जिले के निवासी रहने वाले थे। एसपी जितेंद्र शुक्ला ने इस मुठभेड़ की जानकारी दी है।

जानकारी के मुताबिक शुक्रवार रात मानपुर थाना क्षेत्र के जंगल में नक्सलियों और पुलिस की मुठभेड़ हुई। नक्सलियों ने एंबुश लगाकर जवानों पर फायरिंग शुरू कर दी। जवानों ने भी जवाबी कार्रवाई की। करीब एक घंटे तक दोनों तरफ से भारी फायरिंग हुई। मौके पर बैकअप टीम को भेजा गया है।

यह भी पढ़ें...सरकार का बड़ा फैसला, राम मंदिर में दान करने वालों को मिलेगी ये बड़ी छूट

मानपुर क्षेत्र में पुलिस जवानों की टीम शुक्रवार रात सर्चिंग के लिए गई थी। जवान परदोनी के जंगल में जैसे ही पहुंचे पहले से घात लगाकर बैठे नक्सलियों ने फायरिंग शुरू कर दी। इस गोलीबारी में सब इंस्पेक्टर श्यामकिशोर शर्मा शहीद हो गए। इसके बाद जवानों ने भी जवाबी कार्रवाई की। इस मुठभेड़ में जवानों ने चार नक्सलियों को ढेर कर दिया है। फिलहाल नक्सलियों के शवों को जिला मुख्यालय लाया जाएगा।

यह भी पढ़ें...जम्मू-कश्मीर के IG ने CRPF पर खड़े किए सवाल, मचा बड़ा बवाल

जानाकारी के मुताबिक जवानों ने चारों नक्सलियों के शवों को बरामद कर लिए हैं। मुठभेड़ के बाद जवानों ने इलाके में सर्च अभियान चलाया। इस मुठभेड़ की जगह से जवानों ने एक AK -47 राइफल, 1 SLR और 2 .315 बोर राइफल बरामद किए हैं। एएसपी जीएन बघेल ने इस बात की पुष्टि की है।

यह भी पढ़ें...बौखलाया पाकिस्तान: भारत में शामिल हुए गिलगित-बाल्टिस्तान, बताया मौसम-हाल

बता दें कि 2 जुलाई 2009 को इसी इलाके में सुरक्षा बल के जवान और नक्सलियों में भयानक मुठभेड़ हुई थी जिसमें एसपी समेत 29 जवान शहीद हो गए थे।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story