×

बच्ची को दुर्लभ बीमारी: 22 करोड़ का चाहिए इंजेक्शन, PM मोदी से लगाई गुहार

सृष्टि को जिस इंजेक्शन की जरूरत है उसकी कीमत 16 करोड़ रुपये बताई जा रही है। यह जोलजेंसमा इंजेक्शन स्वीटजरलैंड की नोवार्टिस कंपनी तैयार करती है। इसमें तकरीबन साढ़े 6 करोड़ का आयात शुल्क देना होगा। मतलब इस बीमारी से बचने के लिए 22 करोड़ रुपये की जरूरत है।

Ashiki
Published on: 25 Feb 2021 5:21 AM GMT
बच्ची को दुर्लभ बीमारी: 22 करोड़ का चाहिए इंजेक्शन, PM मोदी से लगाई गुहार
X
बच्ची को दुर्लभ बीमारी: 22 करोड़ का चाहिए इंजेक्शन, PM मोदी से लगाई गुहार

रायपुर: छत्तीसगढ़ कोरबा में 14 माह की मासूम सृष्टि को दुर्लभ बीमारी से जूझ रही है। इस मासूम बच्ची को स्पाइनल मस्कुलर एट्रोफी टाइप-1 है। सृष्टि जिंदगी और मौत से लड़ रही है। सांसे थम रही है, बच्ची को वेंटिलेटर से सांस दी जा रही है। सृष्टि को बचाने के लिए करोड़ों रुपये के इंजेक्शन की जरूरत है। बेटी को बचाने के लिए पिता ने देशवासियों से मदद की गुहार लगाई है।

ये भी पढ़ें: महाराष्ट्र में कोरोना विस्फोट: हॉस्टल में 190 छात्र संक्रमित, 24 घंटे में आए इतने मरीज

सांसद ने लिखा पीएम मोदी को पत्र

ऐसे में कोरबा की लोकसभा सांसद ज्योत्सना चरणदास महंत ने प्रधानमंत्री और कोयला मंत्री से गुहार लगाई है। सांसद ने मदद के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कोयला मंत्री पीयूष गोयल को पत्र लिखा है। सांसद ज्योत्सना चरणदास महंत ने विशेष तौर पर कहा है कि कोयला मंत्री को एसईसीएल के विभागीय अपोलो बिलासपुर में ईलाज की व्यवस्था करने के निर्देश दिए जाएं।

22 करोड़ रुपये की जरूरत

बता दें कि सृष्टि को जिस इंजेक्शन की जरूरत है उसकी कीमत 16 करोड़ रुपये बताई जा रही है। यह जोलजेंसमा इंजेक्शन स्वीटजरलैंड की नोवार्टिस कंपनी तैयार करती है। इसमें तकरीबन साढ़े 6 करोड़ का आयात शुल्क देना होगा। मतलब इस बीमारी से बचने के लिए 22 करोड़ रुपये की जरूरत है।

ये भी पढ़ें: Newstrack: एक क्लिक में पढ़ें आज सुबह 10 बजे की देश और दुनिया की बड़ी खबरें

सृष्टि के पिता सतीश कुमार झारखंड के पलामू जिले के रहने वाले हैं। वे वर्तमान में कोरबा जिले के दीपिका स्थित एसईसीएल में कार्यरत हैं। सृष्टि का जन्म 22 नवंबर 2019 को हुआ। शुरुआत के चार-पांच महीने तक सब सामान्य था। इसके बाद अचानक सृष्टि के हाथ पैर ने काम करना बंद कर दिया। जांच के बाद पता चला कि बच्ची की गर्दन भी ठीक से काम नहीं कर रही है। कई बार जांच कराने के बाद पता चला कि सृष्टि एसएमए टाइप वन बीमारी से पीड़ित है।

Ashiki

Ashiki

Next Story