×

Chhattisgarh Election 2023: छत्तीसगढ़ में भ्रष्टाचार बना बड़ा मुद्दा, दूसरे चरण से पहले भाजपा ने घेरा तो कांग्रेस ने दिया तीखा जवाब

Chhattisgarh Election 2023: कांग्रेस की ओर से भाजपा पर जवाबी हमला किया गया है। कांग्रेस नेताओं का कहना है कि केंद्रीय एजेंसियों के जरिए साजिश करके मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की छवि खराब करने की कोशिश की जा रही है।

Anshuman Tiwari
Written By Anshuman Tiwari
Published on: 10 Nov 2023 5:01 AM GMT (Updated on: 10 Nov 2023 5:06 AM GMT)
Ravi Shankar Prasad and CM Bhupesh Baghel
X

Ravi Shankar Prasad and CM Bhupesh Baghel  (photo: social media )

Chhattisgarh Election 2023: छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव के पहले चरण का मतदान पूरा हो चुका है। पहले चरण में 7 नवंबर को राज्य की बीस सीटों पर वोट डाले गए थे। अब दूसरे चरण के मतदान से पहले भ्रष्टाचार के मुद्दे पर भाजपा और कांग्रेस के बीच जुबानी जंग तेज हो गई है। भाजपा के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने महादेव सत्ता ऐप मामले में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल पर झूठ बोलने का बड़ा आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि हमारे नेता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की गारंटी है कि भ्रष्टाचार करने वालों को नहीं छोड़ा जाएगा।

दूसरी ओर कांग्रेस की ओर से भाजपा पर जवाबी हमला किया गया है। कांग्रेस नेताओं का कहना है कि केंद्रीय एजेंसियों के जरिए साजिश करके मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की छवि खराब करने की कोशिश की जा रही है। कांग्रेस नेताओं ने कहा कि सारे छत्तीसगढ़ को यह बात पता है कि भाजपा के पास बघेल जैसे सियासी कद का नेता नहीं है और इसीलिए उन्हें बदनाम करने की साजिश की जा रही है।

ऑनलाइन सत्ता ऐप मामले में झूठ बोल रहे सीएम

पूर्व केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि छत्तीसगढ़ में पहले चरण के मतदान के बाद साफ हो गया है कि राज्य की मौजूदा सरकार जा रही है और प्रदेश में भाजपा की नई सरकार बनेगी। महादेव ऑनलाइन सत्ता ऐप का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री इस मुद्दे पर झूठ क्यों बोल रहे हैं। कार्रवाई करना और कार्रवाई करने का दिखावा करना, यह दोनों अलग-अलग बातें हैं। मुख्यमंत्री बघेल का कहना है कि उन्होंने ऑनलाइन सत्ता ऐप को बंद करने के संबंध में चिट्ठी लिखी थी मगर उन्हें यह भी बताना चाहिए कि उन्होंने कब कौन सी चिट्ठी लिखी थी।

उन्होंने कहा कि केंद्रीय मंत्री राजीव चंद्रशेखर की ओर से स्पष्ट किया गया है कि मुख्यमंत्री की ओर से इस तरह की कोई चिट्ठी नहीं भेजी गई। मुख्यमंत्री इस मुद्दे पर झूठ बोल रहे हैं। उन्होंने छत्तीसगढ़ की पुलिस की भूमिका पर सवाल खड़े करते हुए कहा कि आखिरकार राज्य की पुलिस ने इस मामले में क्या कार्रवाई की। मीडिया के स्टिंग ऑपरेशन के दौरान छत्तीसगढ़ पुलिस की मिलीभगत का खुलासा हुआ है।


CG Election 2023: भतीजे विजय बघेल से टक्कर पर बोले छत्तीसगढ़ सीएम-‘रिश्ते में हम बाप लगते हैं

छत्तीसगढ़ में भ्रष्टाचारियों पर कसेगा शिकंजा

उन्होंने छत्तीसगढ़ के विधानसभा चुनाव में भाजपा की ओर से किए गए वादों का जिक्र करते हुए कहा कि पीएम मोदी की गारंटी है कि राज्य की महिलाओं और बहनों को हर महीने 1000 रुपए दिए जाएंगे। उन्होंने कहा कि भाजपा ने मध्य प्रदेश में यह काम करके दिखाया है और अब छत्तीसगढ़ में भी यह काम किया जाएगा। उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार के मुद्दे पर हमारा शुरुआत से ही काफी सख्त रवैया रहा है और छत्तीसगढ़ में भी भ्रष्टाचार करने वालों को नहीं छोड़ा जाएगा।


उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ की जनता का कांग्रेस पर से भरोसा उठ चुका है। पहले चरण के मतदान के बाद ही यह साफ हो गया है कि राज्य में कांग्रेस की हार निश्चित है और भाजपा की सरकार बनने वाली है। उन्होंने कांग्रेस नेताओं के इन आरोपों को खारिज कर दिया कि मोदी सरकार के दबाव में ईडी की ओर से छत्तीसगढ़ में कार्रवाई की जा रही है।

Mahadev Satta App Scam: फिर सीएम भूपेश बघेल के करीबी के यहां पहुंची ईडी, पटाखा कारोबारी के यहां मारा छापा

भाजपा की एजेंसी बन गई है ईडी

भाजपा नेता रविशंकर प्रसाद के आरोपों पर कांग्रेस की ओर से पलटवार किया गया है। मुख्यमंत्री के राजनीतिक सलाहकार विनोद वर्मा ने कहा कि ईडी भाजपा की जासूसी करने वाली एजेंसी है। उन्होंने कहा कि भाजपा राज्य में ऑनलाइन सत्ता ऐप के नाम पर राजनीति कर रही है और कांग्रेस को बदनाम करने की कोशिश में जुटी हुई है। उन्होंने कहा कि भाजपा नेताओं ने इस मामले में मेरा भी नाम लिया है। भाजपा नेताओं को इस मुद्दे पर माफी मांगनी चाहिए,नहीं तो उन्हें केस झेलने के लिए तैयार रहना चाहिए।


पीएम मोदी ने आज तक पूरे नहीं किए वादे

प्रदेश कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि जिस मोदी के पास खुद रविशंकर की गारंटी नहीं है, उस रविशंकर की ओर से मोदी की दुहाई दी जा रही है। उन्होंने कहा कि 2014 के लोकसभा चुनाव के दौरान मोदी की ओर से देश की जनता को कई गारंटियां दी गई थीं मगर उन्हें आज तक पूरा नहीं किया गया।

अपने वादों को पूरा करने में पीएम मोदी पूरी तरह फेल साबित हुए हैं और छत्तीसगढ़ की जनता से किया जा रहे वादे भी कभी पूरे नहीं होंगे। केंद्रीय एजेंसियों की ओर से मुख्यमंत्री बघेल की छवि खराब करने की कोशिश की जा रही है मगर मुख्यमंत्री ने भाजपा के हर आरोपों का पूरी निर्भीकता के साथ जवाब दिया है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story