×

Chhattisgarh Election 2023: मतदान के बीच छत्तीसगढ़ में नक्सली हमला, जवानों को निशाना बनाकर किया गया IED ब्लास्ट

Chhattisgarh Election 2023: घटना धमतरी की है, जहां गश्त पर निकले सीआरपीएफ और डीआरजी के जवानों को लक्ष्य करके IED ब्लास्ट किया गया।

Krishna Chaudhary
Published on: 17 Nov 2023 6:53 AM GMT
Chhattisgarh Election 2023
X

Chhattisgarh Election 2023 (photo: social media )

Chhattisgarh Election 2023: छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव के दूसरे एवं आखिरी चरण के लिए मतदान जारी है। इस चरण में प्रदेश की शेष 70 विधानसभा सीटों पर मतदान हो रहा है। इनमें कुछ नक्सल हिंसा से प्रभावित इलाके भी शामिल हैं। मतदान के बीच नक्सलियों ने सीआरपीएफ की टीम पर हमला बोला है। घटना धमतरी की है, जहां गश्त पर निकले सीआरपीएफ और डीआरजी के जवानों को लक्ष्य करके IED ब्लास्ट किया गया। इस दौरान बाइक सवार दो सीआरपीएफ जवान हमले की चपेट में आने से बाल-बाल बचे।

धमाके के बाद सुरक्षाबलों ने इलाके को घेर लिया है और सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है। जानकारी के मुताबिक, सुरक्षाकर्मियों की ये टुकड़ी मतदान कराने गए कर्मियों की सुरक्षा के लिए रवाना की गई थी। सात नवंबर को पहले चरण की वोटिंग के दौरान भी नक्सलियों ने खलल पैदा करने की कोशिश की थी। सुकमा जिले में वामपंथी उग्रवादियों ने आईईडी ब्लास्ट किया था। जिसमें सीआरपीएफ के कोबरा बटालियन का एक जवान जख्मी हो गया था।

Chhattisgarh Election 2023: 126 प्रत्याशियों पर क्रिमिनल केस

नक्सलियों ने वोटिंग का किया था बहिष्कार

नक्सली हमेशा से चुनाव का बहिष्कार करते रहे हैं। इस बार भी मतदान से एक दिन पहले जगह-जगह पोस्टर-बैनर लगाकार लोगों को इससे दूर रहने की चेतावनी दी गई थी। छत्तीसगढ़ का बस्तर संभाग नक्सलियों का गढ़ माना जाता है। यहां पहले चरण में ही वोटिंग संपन्न हो गया था। नक्सलियों ने मतदान से पहले यहां के ग्रामीणों क वोटिंग से दूर रहने के लिए खूब डराया - धमकाया था। जगह-जगह पर्चा गिराकर लोगों को मतदान से दूर रहने की चेतावनी दी गई थी। उन्होंने कहा था कि जिस के हाथ में मतदान करने की स्याही पाई गई, उसे काटकर अलग कर दिया जाएगी।


70 सीटों पर जारी है मतदान

छत्तीसगढ़ में विधानसभा की कुल 90 सीटें हैं। जिनमें से 20 पर पहले चरण में यानी 7 नवंबर को मतदान हुआ था। बाकी के 70 सीटों पर आज यानी शुक्रवार 17 नवंबर को मतदान हो रहा है। जिन मतदान केंद्रों पर आज मतदान हो रहा है, उनमें से 109 अतिसंवेदनशील और 1670 संवेदनशील हैं। इस चरण में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल समेत कांग्रेस औऱ बीजेपी के कई दिग्गज नेताओं की प्रतिष्ठा दांव पर है। बता दें कि चुनाव नतीजे 3 दिसंबर को आएंगे।

Chhattisgarh Election 2023: दूसरे चरण से पहले सिंहदेव का बड़ा बयान, CM पद पर अभी फैसला नहीं, नतीजे के बाद हाईकमान तय करेगा चेहरा


CG Election 2023: पहले चरण के मतदान में ही कांग्रेस का हो गया सूपड़ा साफ, जशपुर की रैली में अमित शाह का बड़ा दावा

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story