×

छत्तीसगढ़: नक्सलियों ने की सरपंच के पति की पीट-पीटकर हत्या, पर्ची में बताई वजह

नक्सलियों ने पुलिस का मुखबिर होने के शक में प्रधानपति की पीट-पीटकर हत्या कर दी है। शव के पास नक्सलियों ने एक पर्चा भी छोड़ा है, जिसमें मैनूराम को पुलिस की मुखबिरी करने की सजा देने की बात लिखी है।

Ashiki
Published on: 15 Jan 2021 4:22 AM GMT
छत्तीसगढ़: नक्सलियों ने की सरपंच के पति की पीट-पीटकर हत्या, पर्ची में बताई वजह
X
छत्तीसगढ़: नक्सलियों ने की सरपंच के पति की हत्या, पुलिस का मुखबिर होने का था शक

रायपुर: छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित राजनांदगांव जिले से एक दर्दनाक घटना सामने आई है। यहां नक्सलियों ने एक सरपंच के पति की बुधवार की रात डंडे से पीट-पीटकर हत्या कर दी। पुलिस के मुताबिक राजनांदगांव जिले के मानपुर थाना क्षेत्र के अंतर्गत परदौनी गांव में नक्सलियों ने बुधवार रात गांव की सरपंच सोनारो सलामे के पति मैनूराम सलामे (47) की निर्मम हत्या कर दी।

ये भी पढ़ें: Farmer Protest: किसानों-सरकार के बीच आज बड़ी बैठक, इन मुद्दों पर होगी चर्चा

इसलिए की हत्या

नक्सलियों ने पुलिस का मुखबिर होने के शक में प्रधानपति की पीट-पीटकर हत्या कर दी है। शव के पास नक्सलियों ने एक पर्चा भी छोड़ा है, जिसमें मैनूराम को पुलिस की मुखबिरी करने की सजा देने की बात लिखी है। जानकारी के मुताबिक मैनूराम कुछ साल पहले ग्राम पंचायत ढब्बा के सरपंच रहे थे। बुधवार की रात वह सोने की तैयारी में थे, तभी आठ-दस वर्दीधारी नक्सली पहुंचे और उन्हें अपने साथ जबरदस्ती जंगल की ओर ले गए। वहां डंडे से पीट-पीटकर उनकी हत्या कर दी।

हत्या के बाद सड़क पर फेंक दिया शव

नक्सलियों ने मैनूराम की हत्या के बाद शव सड़क पर फेंक दिया। मैनूराम का परिवार सुबह तलाश में निकला तो जंगल में उनका शव मिला। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव बरामद कर अज्ञात नक्सलियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। बताया जाता है कि शव के पास मिले पर्चे में भाजपा नेता राजू टांडिया का नाम लिख हैं, उन्हें जनता से माफी मांगने को कहा है। इसके अलावा पुलिस की मुखबिरी करने के संदेह में 25 अन्य लोगों को भी चेतावनी दी है। पर्चे में लिखा है कि माफी नहीं मांगने पर मौत की सजा दी जाएगी। मानपुर थाना प्रभारी लक्ष्मण केवट ने बताया कि आरोपित नक्सलियों की तलाश की जा रही है।

ये भी पढ़ें: Bird Flu का कहर: इस राज्य में भी बीमारी ने दी दस्तक, जारी हुआ अलर्ट

Ashiki

Ashiki

Next Story