×

Farmer Protest: किसानों-सरकार के बीच आज बड़ी बैठक, इन मुद्दों पर होगी चर्चा

कृषि कानून के विरोध में बैठे किसान संगठनों का आज 51वें दिन दिल्ली की सीमाओं पर प्रदर्शन जारी है। किसान कृषि कानूनों को रद्द करने की मांग कर रहे हैं। इस बीच किसानों और सरकार के बीच 9वें दौर की होने वाली बैठक को लेकर स्थिति साफ हो गई है।

Ashiki
Published on: 15 Jan 2021 3:41 AM GMT
Farmer Protest: किसानों-सरकार के बीच आज बड़ी बैठक, इन मुद्दों पर होगी चर्चा
X
Farmer Protest: किसानों-सरकार के बीच आज बड़ी बैठक, इन मुद्दों पर होगी चर्चा

नई दिल्ली: कृषि कानून के विरोध में बैठे किसान संगठनों का आज 51वें दिन दिल्ली की सीमाओं पर प्रदर्शन जारी है। किसान कृषि कानूनों को रद्द करने की मांग कर रहे हैं। इस बीच किसानों और सरकार के बीच 9वें दौर की होने वाली बैठक को लेकर स्थिति साफ हो गई है। आज किसानों और सरकार के बीच बैठक होगी।

आज होगी नौवें दौर की वार्ता

कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा कि सरकार खुले मन के साथ 15 जनवरी को किसान नेताओं के साथ बातचीत करने को तैयार है। उन्होंने कहा कि किसान संगठनों के साथ शुक्रवार को नौवें दौर की वार्ता में सकारात्मक चर्चा की उम्मीद है। किसान आंदोलन खत्म करने के लिए 8 जनवरी को सरकार और किसानों के बीच हुई आठवें दौर की बैठक में ये तय हुआ था कि अगली दौर की बातचीत 15 जनवरी को होगी।

ये भी पढ़ें: Bird Flu का कहर: इस राज्य में भी बीमारी ने दी दस्तक, जारी हुआ अलर्ट

kisan andolan-7 Photo-Social Media

सुप्रीम कोर्ट ने कृषि कानूनों के लागू करने पर लगाया रोक

बता दें कि 12 जनवरी को सुप्रीम कोर्ट ने किसान आंदोलन और कृषि कानूनों को लेकर फैसला सुनाया था। इस फैसले में सुप्रीम कोर्ट ने तीन नए कृषि कानूनों के पहल पर रोक लगा दी। साथ ही गतिरोध को खत्म करने के लिए चार सदस्यों की एक कमेटी भी गठित की।

बेनतीजा रही पिछले आठ दौर की वार्ता

गौरतलब है कि सरकार और किसान नेताओं के बीच आठ दौर की वार्ता हो चुकी है। दोनों ही पक्ष अपने-अपने रुख पर अड़े हुए हैं। आज दोपहर 2 बजे नौवें दौर की बैठक है। कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने किसानों से यह स्पष्ट किया था कि सरकार, कृषि कानूनों को निरस्त नहीं करेगी। वहीं किसानों ने कहा कि वे तब तक अपना विरोध प्रदर्शन समाप्त नहीं करेंगे, जब तक कि सरकार तीनों कानून वापस न ले ले।

kisan protest Photo-Social Media

किसान आंदोलन का 51वां दिन

कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का प्रदर्शन लगातार जारी है। मालूम हो कि दिल्ली सीमाओं पर आज किसान आंदोलन का 51वां दिन है। केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने बताया, सरकार और किसान प्रतिनिधियों के बीच 15 जनवरी को दिन में 12 बजे से विज्ञान भवन में बैठक होगी। उन्होंने कहा कि सरकार खुले मन से किसान नेताओं के साथ बातचीत करने को तैयार है।

ये भी पढ़ें: कृषि कानून: राज भवनों का घेराव करेगी कांग्रेस, दिल्ली में मोर्चा संभालेंगे राहुल

Ashiki

Ashiki

Next Story