×

वफादारी की मिसाल: मालिक के बेटे को बचाने के लिए आग में कूदी महिला, जलकर मौत

बेमेतरा जिले में मंगलवार की सुबह एक हादसे में ईंट-भट्‌टा मालिक के 3 साल के बेटे और एक महिला की जलने से मौत हो गई। हादसा ईंट-भट्‌टे की दीवार गिरने के कारण हुआ है।

Ashiki
Published on: 3 March 2021 5:16 AM GMT
वफादारी की मिसाल: मालिक के बेटे को बचाने के लिए आग में कूदी महिला, जलकर मौत
X
छत्तीसगढ़: मालिक के बेटे पर गिरी ईंट भट्ठे की जलती दीवार, बचाने की कोशिश में महिला की मौत

रायपुर: छत्तीसगढ़ में एक महिला ने वफादारी की मिसाल पेश की है। मालिक के बेटे को बचाने के लिए खुद भी आग में कूद पड़ी, जिसके बाद महिला की दर्दनाक मौत हो गयी। दरअसल, बेमेतरा जिले में मंगलवार की सुबह एक हादसे में ईंट-भट्‌टा मालिक के 3 साल के बेटे और एक महिला की जलने से मौत हो गई। हादसा ईंट-भट्‌टे की दीवार गिरने के कारण हुआ है।

बताया जा रहा है कि बच्चा खेलते हुए यहां पहुंचा था। इस दौरान भट्ठे की एक ईंट खिसक कर बच्चे पर आ गिरी। पास ही काम कर रही दो बच्चों की मां खतरे को भांप गई और मासूम बच्चे को बचाने के लिए दौड़ी। महिला जैसे ही बच्चे को बचाने के लिए बैठी, जलती दीवार महिला के ऊपर गिर गई। बच्चे को बचाने के लिए गई महिला भी ईंट-भट्टे की चपेट में आ गई। इस दौरान बच्चे और महिला दोनों की जलकर मौत हो गई।

ये भी पढ़ें: चीनी साइबर अटैक: मुंबई के बाद हैकर्स का टारगेट तेलंगाना, ब्लैकआउट की साजिश

Photo-Social Media

तपता भट्टा धंसने से बच्चे और महिला की मौत

यह पूरा मामला मारो चौकी के निकट पुटपुरा गांव का है। जहां मंगलवार सुबह करीब 8 बजे तपते भट्टे के पास 3 साल का मासूम प्रतीत खेल रहा था। तभी अचानक गर्म भट्टा भरभराकर बच्चे पर गिर गया, जिससे वह ईटों के बीच दब गया। घटना को देखते हुए भट्ठे में काम कर रही मजदूर ललिता बच्चे को बचाने दौड़ी। इस बीच वो भी तपते ईंटों के बीच फंस गई। देखते ही देखते महिला और बच्चा आग की लपटों में आ गए जिससे दोनों की मौत हो गई।

ये भी पढ़ें: बंगाल की जंग में अब हिंदुत्व का उभार, योगी के जरिए ध्रुवीकरण में जुटी भाजपा

Photo-Social Media

ईंट हटाया गया तो बच्चे को महिला ने ढंक रखा था

बताया जा रहा है मृतका ललिता दो बच्चों की मां थी। उसे एक पांच साल का बेटा जबकि सात साल की बेटी है। घटना की जानकारी के बाद ललिता के दोनों बच्चे बार-बार मां के शव के पास जाने की जिद कर रहे थे। उधर, आग थोड़ी से ठंडी होने पर जब ईंट को हटाया गया तो ललिता तीन साल के में मासूम बच्चे को ढंक कर बैठी थी। उसी हालत में दोनों की जलकर मौत हो गई। वहीं इस घटना के बाद से गांव में मातम पसरा हुआ है।

Ashiki

Ashiki

Next Story