×

स्वास्थ्य मंत्री का इस्तीफा: इन पर लगा ये गंभीर आरोप, देश की हालत खराब

दुनियाभर में कोरोना वायरस की वजह तबाही मची हुई है। ऐसे में दक्षिण अमेरिका के चिली में स्वास्थ्य मंत्री ने कोरोना वायरस महामारी के कहर के चलते इस्तीफा दे दिया है।

Vidushi Mishra
Published on: 14 Jun 2020 8:39 AM GMT
स्वास्थ्य मंत्री का इस्तीफा: इन पर लगा ये गंभीर आरोप, देश की हालत खराब
X

नई दिल्ली : दुनियाभर में कोरोना वायरस की वजह तबाही मची हुई है। ऐसे में दक्षिण अमेरिका के चिली में स्वास्थ्य मंत्री ने कोरोना वायरस महामारी के कहर के चलते इस्तीफा दे दिया है। बता दें, चिली में कोरोना वायरस के अब तक 1.67 लाख मामले सामने आ चुके हैं, इसके साथ ही 3101 लोगों की मौत हो चुकी है।

सरकार पर ये आरोप

दक्षिण अमेरिका के चिली देश की सरकार पर ये आरोप लग रहा था कि वह मौत के आंकड़ों को कम करके दिखा रही है। इसके विरोध के चलते सरकार ने आंकड़े दर्ज करने के नियम बदले भी, लेकिन लोगों का गुस्सा फिर भी शांत नहीं हुआ था।

ये भी पढ़ें... हादसे से मचा कोहराम: जहरीली गैस ने ले ली इतनी जाने, तबाह हो गया सबका परिवार

इसके साथ ही मौत के आंकड़े बढ़ने के कारण चिली की सरकार पर दबाव बढ़ रहा था। इन हालातों के चलते शनिवार को स्वास्थ्य मंत्री जेमी मनालिच ने इस्तीफा दे दिया।

इसी सिलसिले में चिली के राष्ट्रपति सेबैस्टियन पिनेरा ने कहा कि जेमी ने चिली के लोगों को बचाने के लिए कोई प्रयास नहीं छोड़ा था। अब अकेडमिक्स से ताल्लुक रखने वाले डॉक्टर एनरिक पेरिस को स्वास्थ्य मंत्री बनाया गया है।

जानकारी के लिए बता दें कि चिली की आबादी सिर्फ एक करोड़ 90 लाख है। ऐसे में कोरोना के 1.67 लाख मामलों को खतरनाक समझा जा रहा है।

ये भी पढ़ें... बौखलाए दूल्हे राजा: चले थे दुल्हनिया लेने, लेकिन हो गया ये हाल

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताई केवल 9 मौतों

इसके चलते चिली के रेन्का के मेयर क्लौडियो कास्त्रो ने कहा था कि सरकार व्यापक आंकड़े जारी करे। इससे पहले सामने आया था कि उनकी म्यूनिसिपिलिटी में स्थानीय प्रशासन के अनुसार, 22 लोगों की मौत हो गई और 11 परिजनों के टेस्ट का इंतजार था। लेकिन केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय केवल 9 मौतों की बात कह रहा था।

साथ ही विरोधी दलों के नेता, मेयर, मेडिकल एक्सपर्ट्स और सामाजिक समूह जेमी का विरोध करने लगे थे, क्योंकि चिली सरकार कोरोना से जुड़े व्यापक आंकड़े जारी नहीं कर रही थी। चिली सरकार ने समय रहते लॉकडाउन भी लागू नहीं किया था।

ईधर महामारी और लॉकडाउन को चलते चिली में लोगों को खाने की परेशानियां होने लगी। इसके चलते लोग सड़कों पर उतकर सरकार विरोधी प्रदर्शन करने लगे। इन्ही सब के चलते स्वास्थ्य मंत्री को इस्तीफा देना पड़ा।

ये भी पढ़ें...भड़की तानाशाह की बहन: गुब्बारों पर आया गुस्सा, दे डाली इस देश को धमकी

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story