बौखलाए दूल्हे राजा: चले थे दुल्हनिया लेने, लेकिन हो गया ये हाल

उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण के चलते अब अनलॉक की प्रक्रिया शुरू हो गई है। अनलॉक के दौरान लोगों को कामकाज के लिेए गाइडलाइन के मुताबिक छूटें दी गई है।

रामपुर। उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण के चलते अब अनलॉक की प्रक्रिया शुरू हो गई है। अनलॉक के दौरान लोगों को कामकाज के लिेए गाइडलाइन के मुताबिक छूटें दी गई है। इसके चलते रामपुर के जौहर अली मार्ग पर एक दूल्हे का चालान काट दिया गया। दूल्हे के कसूर इतना था कि उसने मास्क नहीं पहना हुआ था। घोड़ी चढ़ रहे दूल्हे ने सेहरा और नोटों की माला तो पहन रखी थी, लेकिन मास्क को लगाना भूल गया था। ऐसे में ही कार में सवार दूल्हे की कार को रोककर चालान काटा गया।

ये भी पढ़ें…  कोरोना काल में मोदी सरकार ने किया ये बड़ा काम, 21 लाख लोगों को मिलेगा फायदा

कोरोना संक्रमण को ध्यान में रखते हुए

लगातार बढ़ रहे कोरोना के संक्रमण को देखते हुए स्थानीय प्रशासन ने सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराने और मास्क लगाने पर सख्ती से लोगों को पालन करवा रही है। कोरोना संक्रमण को ध्यान में रखते हुए सभी मानकों और शर्तों का पालन करने पर स्थानीय प्रशासन कड़ी जोर भी दे रहा है।

24 मार्च से चल रहे लॉकडाउन का एक लंबे अरसे के हटने पर लोगों को राहत तो मिली, पर अनलॉक 1.0 लागू होते ही लोगों ने असावधानी भी बरतना शुरू कर दिया।

ये भी पढ़ें…सावधान! 30 जून से बदलने वाले हैं ATM से जुड़े ये नियम, जानें क्या होंगे बदलाव

नियम व शर्तों का पालन करना अनिवार्य

प्रदेश में सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखते हुए मार्केट खोले जाने हैं, वहीं सभी का मास्क लगाना भी बेहद जरूरी है। कोविड-19 के मानकों के अनुरूप समस्त नियम व शर्तों का पालन करना अनिवार्य है।

इसके चलते रामपुर के सिविल लाइन थाना क्षेत्र में शनिवार दोपहर चेकिंग के दौरान जिलाधिकारी रामपुर आंजनेय कुमार सिंह जौहर अली मार्ग से होकर निकल रहे थे।

उसी समय वहां से जा रहे कार सवार दूल्हे को बिना मास्क लगाए देखकर उन्होंने कार रुकवाई, दूल्हे को कार से उतारकर उसका 200 रुपये का चालान काट दिया।

ये भी पढ़ें…Xiaomi का नया स्मार्टफोन: होगा इतना सस्ता, जानें इसके फीचर्स

बिना प्रशासन की इजाजत के

इस मामले में जिलाधिकारी रामपुर ने बताया, बीते कुछ दिनों में लगातार बढ़ रहे कोरोना पॉजिटिव व्यक्तियों की संख्या के चलते प्रशासन द्वारा अतिरिक्त सावधानी बरती जा रही है। कई तरीके के नए प्रतिबंध भी लगाए गए हैं। लोगों को संक्रमण से सुरक्षा के बारे में जागरुक करने की कोशिशे जारी है।

आगे उन्होंने कहा कि इन सुरक्षा उपायों में सबसे ज्यादा जरूरी है एक दूसरे से दूरी बनाना, मास्क का प्रयोग करना, चेहरे को ढकना और बिना हाथ धोए मुंह को ना छूना। इस वक्त बिना प्रशासन की इजाजत के कोई शादी नहीं कर सकता है। ऐसे में शादी-ब्याह शुरू होने पर कड़ी सावधानी बरती जा रही है।

ये भी पढ़ें…ट्रम्प का वादा पूरा: पीएम मोदी का इंतज़ार खत्म, US करेगा भारत के लिए ये काम

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।