कश्मीर में चीन का गंदा खेल, आतंक फैलाने के लिए कर रहा पाक की मदद

पाकिस्तान कश्मीर में घुसपैठ और आतंकी घटनाओं को अंजाम देने की साजिश में जुटा हुआ है। पाकिस्तान को इस काम में चीन से पूरी मदद मिल रही है।

कश्मीर में चीन का गंदा खेल, आतंक फैलाने के लिए कर रहा पाक की मदद

कश्मीर में चीन का गंदा खेल, आतंक फैलाने के लिए कर रहा पाक की मदद

नई दिल्ली: पाकिस्तान कश्मीर में घुसपैठ और आतंकी घटनाओं को अंजाम देने की साजिश में जुटा हुआ है। पाकिस्तान को इस काम में चीन से पूरी मदद मिल रही है। भारतीय सुरक्षा एजेंसियों के मुताबिक चीन पाकिस्तान को सीमावर्ती इलाकों में ड्रोन व हथियारों की सप्लाई भी कर रहा है। इसके अलावा सुरंग बनाने के काम में भी चीन की ओर से तकनीकी मदद दी जा रही है। चीनी सेना पाक सेना और आईएसआई की मिलीभगत से कश्मीर में अस्थिरता पैदा करने की साजिश में जुटी हुई है।

ये भी पढ़ें:थरथर कांपे आतंकी: सेना ने दिया बड़ा झटका, दहशतगर्दों का अड्डा किया नष्ट

कश्मीर में चीन का गंदा खेल, आतंक फैलाने के लिए कर रहा पाक की मदद

सुरंग बनाने में दे रहा तकनीकी मदद

सुरक्षा एजेंसी से जुड़े एक अधिकारी का कहना है कि तकनीकी मामलों में पाकिस्तान को चीन की ओर से पूरी मदद मिल रही है। सुरंग बनाने के काम में चीन की ओर से पाकिस्तान को ट्रेनिंग देने के साथ ही साजो सामान भी मुहैया कराया जा रहा है। सुरक्षा एजेंसियों की खास नजर सांबा सेक्टर में है। इस सेक्टर में पहले भी सुरंग पकड़ी जा चुकी है।

पिछले महीने हुआ था खुलासा

पूर्वी लद्दाख में इन दिनों भारत और चीन की सेनाओं के बीच जबर्दस्त तनातनी चल रही है। दोनों सेनाओं के हजारों सैनिकों ने इलाके में मोर्चाबंदी कर रखी है। इस बीच चीन भारत को कश्मीर में अस्थिरता पैदा कर वहां उलझाने की साजिश में जुटा हुआ है। पिछले महीने भी इस तरह की जानकारी सामने आई थी कि चीन पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में मानसेहरा से मुजफ्फराबाद तक सुरंग बना रहा है।

ड्रोन व हथियारों की सप्लाई

सुरक्षा एजेंसियों को यह जानकारी भी मिली थी चीन की ओर से पाकिस्तान को एडवांस ड्रोन और हथियार भी मुहैया कराए जा रहे हैं। सुरंग बनाने के काम में पाकिस्तानी सेना को चीन की ओर से तकनीकी मदद मिल रही है।

इस सुरंग के बन जाने से पाकिस्तान को काफी फायदा होगा और खैबर पख्तूनख्वा से पीओके की दूरी काफी कम हो जाएगी। इसके साथ ही पाकिस्तानी सेना को भी काफी फायदा होगा क्योंकि उसके लिए पीओके तक पहुंचना काफी आसान हो जाएगा।

बीएसएफ का सुरंग रोधी दस्ता सक्रिय

सूत्रों के मुताबिक सीमावर्ती संदिग्ध इलाकों में बीएसएफ का सुरंग रोधी दस्ता पूरी तरह से सक्रिय है। दरअसल धान लगाने के समय सीमा पर से सुरंग खोदने की आशंका बढ़ जाती है। इस समय जमीन में नमी होने के कारण जमीन को खोदना काफी आसान होता है। इसलिए सुरंग खोदने की कार्रवाई इस महीने ज्यादा की जाती है।

सुरक्षा एजेंसियों के मुताबिक अरनिया और सांबा सेक्टर में पहले भी सुरंग खोदकर आतंकियों की घुसपैठ कराने की कोशिश की जा चुकी है। इस कारण सुरक्षा एजेंसियां इस इलाके में चौकन्ना हैं।

कश्मीर में चीन का गंदा खेल, आतंक फैलाने के लिए कर रहा पाक की मदद

ये भी पढ़ें:टैक्सपेयर्स की बल्ले-बल्ले: अब मिलेगा फायदा, PM मोदी लॉन्च करेंगे ये योजना

आतंकियों की घुसपैठ की साजिश

जम्मू-कश्मीर के डीजीपी दिलबाग सिंह का भी कहना है कि पिछले कुछ समय से ऐसी जानकारी सामने आ रही है कि सीमा पर सुरंग बनाने के काम में पाकिस्तान को चीन की ओर से तकनीकी मदद मुहैया कराई जा रही है। पिछले कुछ सालों से पाकिस्तान लगातार सुरंग के जरिए आतंकियों की घुसपैठ कराने की कोशिश करता रहा है। उन्होंने कहा कि सीमा पर भारतीय सुरक्षा एजेंसियों की सतर्कता के कारण पाकिस्तान सुरंगों के जरिए घुसपैठ कराने की साजिश रच रहा है। उन्होंने सुरंग रोधी तकनीक को और मजबूत बनाने पर जोर दिया है।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App