टैक्सपेयर्स की बल्ले-बल्ले: अब मिलेगा फायदा, PM मोदी लॉन्च करेंगे ये योजना

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरूवार को ईमानदारी से टैक्स भरने वालों को प्रत्साहित करने के लिए एक नए ख़ास प्लेटफॉर्म को लॉन्च करेंगे।

pm narendra modi

नई दिल्ली: कोरोना संकट के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरूवार को टैक्स पेयर्स के लिए नई योजना की शुरुआत करने जा रहे हैं। ईमानदारी से टैक्स भरने वालों को प्रत्साहित करने के लिए पीएम मोदी आज एक नए ख़ास प्लेटफॉर्म को लॉन्च करेंगे। सुबह 11 बजे वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के जरिये पीएम मोदी ‘ट्रांसपैरेंट टैक्सेशन: ऑनरिंग द ऑनेस्ट’ (Transparent Taxation: Honoring the Honest) प्लेटफॉर्म की शुरुआत करेंगे।

PM मोदी लॉन्च करेंगे Tax से जुड़ी नई योजना

दरअसल, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज ईमानदारी से टैक्‍स देने वालों को पुरस्कृत करने के लिए डायरेक्‍ट टैक्‍स रिफॉर्म्‍स (Direct Tax Reforms) के अगले चरण की शुरूआत करेंगे। कहा जा रहा है कि इस प्लेटफॉर्म की शुरुआत के साथ पिछले छह सालों में प्रत्यक्ष कर के मोर्चे पर किए गए सुधारों को आगे ले जाने की उम्मीद है।

ईमानदार टैक्सपेयर्स को किया जाएगा प्रोत्साहित

माना जा रहा है कि पीएम मोदी के इस प्रोग्राम का फोकस व्यक्तिगत आय-करदाताओं पर होगा। इसमें ईमानदार टैक्सपेयर्स को प्रोत्साहित किये जाने की उम्मीद है। वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के जरिये होने वाले इस कार्यक्रम में पीएम मोदी के साथ देश में इनकम टैक्स के सभी प्रिंसिपल चीफ कमिश्नर और चीफ कमिश्नर जुड़ेंगे।

ये भी पढ़ेंः प्रणब मुखर्जी पर बड़ी खबर: निधन पर खुलासा, पूर्व राष्ट्रपति की बेटी ने दी जानकारी

टैक्स रिफार्म कार्यक्रम में शामिल रहेंगे ये लोग

कार्यक्रम में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण और वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर भी मौजूद रहेंगे। इसके अलावा कई उद्योग चैम्बर, व्यापार संगठन, चार्टर्ड एकाउंटेंट संघ के प्रतिनिधि और कई जाने-माने करदाता भी शामिल होंगे।

ये भी पढ़ेंःट्रंप सरकार का फैसला: भारतीयों को मिली बड़ी ख़ुशी, H-1B वीजा प्रतिबंधों में दी छूट

पीएम मोदी ने ट्वीट पर दी कार्यक्रम की जानकारी

इस कार्यक्रम के बारे में प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट के जरिये जानकारी देते हुए बताया कि ‘गुरुवार सुबह 11 बजे ‘ट्रांसपैरेंट टैक्सेशन: ऑनरिंग द ऑनेस्ट’ प्लेटफॉर्म की शुरुआत होगी। यह कर प्रणाली में सुधार और सरलीकरण की दिशा में हमारे प्रयासों को मजबूत करेगा। इससे बहुत से ईमानदार टैक्सपेयर्स को फायदा होगा जिनके कड़े परिश्रम की वजह से देश प्रगति कर रहा है।’

टैक्स पेयर्स को ख़ास सुविधाएँ देने की उठी मांग

गौरतलब है कि देश की कई संस्थाएं लगातार इनकम टैक्स व्यवस्था को खत्म करने या ईमानदार करदाताओं को प्रोत्साहित करने की मांग करती आ रही हैंं। इसके पहले बीजेपी नेता सुब्रमण्यम स्वामी तो इनकम टैक्स को खत्म कर देने की ही बात कही थी। कई लोगों की मांग थी कि भारत के टैक्सपेयर्स को अन्य विकसित देशों की तरह ही कुछ खास सुविधाएं दी जाएँ।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App