×

मोदी की जासूसी: चीन की निगरानी में 10 हजार भारतीय, बड़ी साजिश की तैयारी

चीन अपनी कुछ कंपनियों के जरिये भारत की जासूसी करवा रहा है। चीन प्रधानमंत्री -राष्ट्रपति, केंद्रीय मंत्रियों और सेना के अफसरों की जासूसी करवा रहा है।

Shivani
Published on: 14 Sep 2020 5:23 AM GMT
मोदी की जासूसी: चीन की निगरानी में 10 हजार भारतीय, बड़ी साजिश की तैयारी
X

लखनऊ: भारत और चीन के बीच लद्दाख में सीमा विवाद में तनाव की स्थिति जंग तक पहुंच गयी है। इस बीच चीन की तैयारियों को लेकर बड़ी खबर सामने आई है। पता चला है कि चीन अपनी कुछ कंपनियों के जरिये भारत की जासूसी करवा रहा है। हालाँकि ये कोई नई बात नहीं हैं लेकिन चिंता की बात ये हैं कि चीन प्रधानमंत्री -राष्ट्रपति से लेकर केंद्रीय मंत्रियों तक की, और मुख्यमंत्री से लेकर सेना के अफसरों तक की जासूसी करवा रहा है। कहा जा रहा है कि ऐसे 10 हजार भारतीय हैं, जो चीन की निगरानी में हैं।

चाइनीज कंपनियां कर ही भारत की जासूसी

दरअसल, चीन के नापाक इरादों का खुलासा हुआ है। एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, चाइनीज कंपनी शेनज़ेन भारत में करीब दस हजार लोगों की निगरानी करती है। दावा किया जा रहा है कि इस कंपनी का जिनपनिंग सरकार और चीन की कम्युनिस्ट पार्टी से सीधा संबंध है। ये कंपनी इन 10 हजार भारतीयों की निगरानी कर रही हैं, उनमें प्राधानमंत्री और राष्ट्रपति का नाम भी शामिल हैं। इसके अलावा केंद्रीय मंत्रियों, सेना के वरिष्ठ अधिकारियों, बड़े प्रशासनिक अफसर और बिजनेसमैन तक शामिल हैं।

ये भी पढ़ेंः बिहार चुनाव से पहले दिल्ली में दिलचस्प मुकाबला, सूबे के दो दलों में टक्कर

ये चाइनीज कंपनियां जिंगपिंग सरकार के लिए करती हैं काम:

दावा किया है कि शेनजान इन्फॉर्मेशन टेक्नोलॉजी फर्म चीनी सरकार और कम्युनिस्ट पार्टी के लिए काम करती हैं। कम्पनी ने ओवरसीज़ का इन्फॉर्मेशन डाटा बेस बनाया है। इसके अलावा झेनझुआ डेटा इन्फॉर्मेशन टेक्नोलॉजी कंपनी लिमिटेड की ओर से भारतीयों पर नज़र रखती है। बता दें कि ये जासूसी कम्पनियाँ जो डाटा एकत्र करती हैं , उन्हें हाइब्रेड वॉर का नाम दिया गया है।

ये भी पढ़ेंः यूपी में चली तबादला एक्सप्रेस: ये IPS हुए सवार, बदल गए इन जिलों के कप्तान

इन भारतीयों की चीन करा रहा जासूसी:

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया, कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, गांधी परिवार, ममता बनर्जी, उद्धव ठाकरे, नवीन पटनायक जैसे बड़े नेता, राजनाथ सिंह-पीयूष गोयल जैसे केंद्रीय मंत्री, CDS बिपिन रावत समेत कई बड़े सेना के अफसरों की जासूसी हो रही है।

चीनी कंपनियां इन सभी हस्तियों की डिजिटल जिंदगी को फॉलो कर रही है। इसके अलावा इंक परिवार, समर्थकों पर भी नजर रखी जाती हैं। नेताओं के अलावा सचिन तेंदुलकर जैसे खिलाड़ी, गौतम अडानी जैसे बिजनेसमैन, फिल्म डायरेक्टर श्याम बेनेगल, सोनल मानसिंह, राधे मां और कई पत्रकार तक इस लिस्ट में शामिल हैं।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani

Shivani

Next Story