×

चीन का दावा-भारत से आए मछली के पैकेटों पर मिले कोरोना वायरस

ग्लोबल टाइम्स की रिपोर्ट में ये भी कहा गया है कि भारत से आयातित प्रशीतित बटरफिश के पैकेट, रूस के सैल्मन पैकेट और अर्जेंटीना से आए प्रशीतित मांस के पैकेट के नमूनों की जांच में कोरोना वायरस मिला है।

Newstrack
Published on: 20 Nov 2020 5:32 AM GMT
चीन का दावा-भारत से आए मछली के पैकेटों पर मिले कोरोना वायरस
X
यह दूसरी बार है जब चीनी अधिकारियों ने भारत से आयातित मछली के पैकेटों पर कोरोना वायरस होने की बात कही है। इससे पहले 13 नवंबर को इसी तरह का दावा किया गया था।

नई दिल्ली: भारत और चीन के बीच सीमा विवाद को लेकर तनाव बना हुआ है। दोनों देशों ने सीमा पर गतिरोध कम करने को लेकर बातचीत का रास्ता भी खोल रखा है। लेकिन इस बीच चीन ने भारत को लेकर एक ऐसा दावा किया है। जो आगे चलकर दोनों देशों के बीच तनाव को एक बार फिर से बढ़ा सकता है।

दरअसल ये पूरा मामला कोरोना वायरस को फैलाने से जुड़ा हुआ है। चीन के अधिकारियों ने दावा किया है कि भारत सहित विभिन्न देशों से आयातित प्रशीतित उत्पादों के पैकेट पर कोरोना वायरस मिले हैं।

जिसके बाद से भारत समेत दुनिया भर में चीन के अधिकारियों के इस बयान की जमकर आलोचना हो रही है। लोग इसे चीन की कोई नई चाल के तौर पर देख रहे हैं।

FISH चीन का दावा-भारत से आए मछली के पैकेटों पर मिले कोरोना वायरस (फोटो:सोशल मीडिया)

ये भी पढ़ें…Chhath Pooja: आज डूबते सूर्य को दिया जाएगा अर्घ्य, ऐसे शुरू हुई ये परंपरा

भारत समेत अन्य मुल्कों को बदनाम करने की साजिश

चीन की तरफ से दुनिया के कई देशों को बदनाम करने की ये एक सोची समझी साजिश का हिस्सा भी हो सकती है।

कई देशों ने चीन के इस दावे की आलोचना करते हुए कहा है कि जांच और पाबंदियां वैज्ञानिक तथ्य पर आधारित नहीं हैं और इससे व्यापार बाधित होगा।

बता दें कि चीन के मुख पत्र ‘ग्लोबल टाइम्स’ अखबार में छपी एक रिपोर्ट में ये दावा किया गया है कि भारत, रूस और अर्जेंटीना से आयातित प्रशीतित उत्पादों के पैकेटों की चीन में की गई जांच में कोरोना वायरस मिले हैं।

ये भी पढ़ें…चार दिन तक इन राज्यों में होगी भारी बारिश और बर्फबारी! पड़ेगी हाड़ कंपाने वाली ठंड

corona virus चीन का दावा-भारत से आए मछली के पैकेटों पर मिले कोरोना वायरस (फोटो:सोशल मीडिया)

चीन ने दूसरी बार भारत को लेकर किया ऐसा दावा

ग्लोबल टाइम्स की रिपोर्ट में ये भी कहा गया है कि भारत से आयातित प्रशीतित बटरफिश के पैकेट, रूस के सैल्मन पैकेट और अर्जेंटीना से आए प्रशीतित मांस के पैकेट के नमूनों की जांच में कोरोना वायरस मिला है। चीनी अधिकारियों ने कहा कि 20 देशों के पैकेटों में कोरोना वायरस के अंश पाए गए।

गौरतलब है कि यह दूसरी बार है जब चीनी अधिकारियों ने भारत से आयातित मछली के पैकेटों पर कोरोना वायरस होने की बात कही है। जबकि इससे पहले 13 नवंबर को चीन के जनरल एडमिनिस्ट्रेशन ऑफ कस्टम्स ने भी इसी तरह का दावा किया था।

ये भी पढ़ें…छठ पूजा के दिन भयानक हादसा: कांपा पूरा देश, चारों तरफ बिछ गईं लाशें ही लाशें

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें

Newstrack

Newstrack

Next Story