BJP जल्द करेगी मुसलमानों को टेंशन फ्री, CAA को लेकर बनाया है ये प्लान

देश की नागरिकता से जुड़े मुद्दों पर मुस्लिम समुदाय की चिंताओं को दूर करने एवं विपक्ष को जवाब देने के लिए बीजेपी ने  राष्ट्रीय स्तर का सम्मेलन आयोजित कर सकती है। खबरों के अनुसार, शुक्रवार को अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने इस संबंध में एक बैठक की।

Published by suman Published: December 27, 2019 | 9:33 pm

नई दिल्ली : देश की नागरिकता से जुड़े मुद्दों पर मुस्लिम समुदाय की चिंताओं को दूर करने एवं विपक्ष को जवाब देने के लिए बीजेपी ने  राष्ट्रीय स्तर का सम्मेलन आयोजित कर सकती है। खबरों के अनुसार, शुक्रवार को अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने इस संबंध में एक बैठक की। जिसमें राष्ट्रीय अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष जी हसन रिजवी एवं भाजपा के कुछ अन्य मुस्लिम नेता, राष्ट्रीय अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष जी हसन रिजवी के अलावा पार्टी के अल्पसंख्यक मोर्चा के अध्यक्ष अब्दुल राशीद अंसारी ने भी हिस्सा लिया।

यह पढ़ें….CAA के खिलाफ यूपी हिंसा में गिरफ्तार निर्दोषों को रिहा करने की उठी मांग

उन्होंने कहा कि इसमें विचार किया गया कि किस प्रकार से संशोधित नागरिकता कानून, एनआरसी और एनपीआर को लेकर कुछ राजनीतिक दलों द्वारा फैलाये जा रहे दुष्प्रचार को नाकाम किया जाए। उन्होंने कहा कि पार्टी ने इस मुद्दे पर जागरूकता फैलाने के लिये राष्ट्रव्यापी अभियान शुरू किया है। इस सिलसिले में जनवरी के पहले सप्ताह में एक राष्ट्रीय सम्मेलन आयोजित किया जा सकता है ताकि उन्हें इस मुद्दे से  जागरुक कराया जा सकें।

वहीं भाजपा ने सीएए , एनपीआर  और नागरिकता जैसे मुद्दों पर कांग्रेस एवं राहुल गांधी पर झूठ बोलकर देश को गुमराह करने का आरोप लगाते हुए शुक्रवार को कहा कि जनता, कांग्रेस को खारिज कर चुकी है और अब उसके झूठ के झांसे में नहीं आयेगी।

यह पढ़ें….ATM से पैसा निकालने वालों के लिए बड़ी खबर, नए साल से बदल जाएगा ये नियम

केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा, ‘कांग्रेस की संस्कृति अस्थिरता फैलाने और हर चीज में भ्रष्टाचार करने की है, लेकिन उसे समझना चाहिए कि जनता ने चुनाव में उसे खारिज कर दिया है और उसके झांसे में नहीं आयेगी। उन्होंने कहा कि हम आज कांग्रेस से मांग करते हैं कि वह झूठ बोलना बंद करें इससे देश गुमराह नहीं होगा।देश ने रिजेक्ट किया है। वह कर्ज माफी जैसे झूठे वादे करना बंद करें, जो उसने कभी पूरे नहीं किए।