×

'CAB' असम में प्रदर्शन पर बोले PM मोदी- आपके अधिकारों को कोई नहीं छीन सकता

नागरिकता संशोधन विधेयक को लेकर असम और पूर्वोत्तर के राज्यों में जमकर बवाल हो रहा है। राज्यसभा से भी बिल पास हो चुका है, लेकिन प्रदर्शनों का दौर जारी है। आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने खुद ट्वीट कर असम की जनता से शांति बनाए रखने की अपील की।

Aditya Mishra
Published on: 12 Dec 2019 10:28 AM GMT
CAB असम में प्रदर्शन पर बोले PM मोदी- आपके अधिकारों को कोई नहीं छीन सकता
X

नई दिल्ली: नागरिकता संशोधन विधेयक को लेकर असम और पूर्वोत्तर के राज्यों में जमकर बवाल हो रहा है। राज्यसभा से भी बिल पास हो चुका है, लेकिन प्रदर्शनों का दौर जारी है। आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने खुद ट्वीट कर असम की जनता से शांति बनाए रखने की अपील की।

साथ ही कहा कि नागरिकता बिल से किसी को कोई नुकसान नहीं पहुंचेगा। प्रधानमंत्री मोदी ने असम की असमिया और अंग्रेजी भाषा में ट्वीट किया और कहा कि असम की अस्मिता, संस्कृति पहले के जैसे ही बरकरार रहेगी।





ये भी पढ़ें...नागरिकता संशोधन विधेयक के खिलाफ इस IPS ने दिया इस्तीफा, कही ये बड़ी बात

कांग्रेस ने पीएम मोदी पर साधा निशाना

वहीं कांग्रेस की ओर से रिट्वीट करते हुए कहा गया है कि असम के हमारे भाई और बहन आपका ये संदेश नहीं पड़ सकते हैं, मोदी जी। शायद आप आप भूल गए हों तो याद दिला दें कि असम में इंटरनेट सेवा को बंद कर दिया गया है।

आपको बता दें कि बुधवार को राज्यसभा से नागरिकता संशोधन बिल पास हो गया, लेकिन उसी के बाद से ही असम में लोगो का प्रदर्शन उग्र हो गया है। जिसको देखते हुए असम के कई जिलों में इंटरनेट की सुविधा को 24 घंटे के लिए बंद कर दिया गया है, इसके अलावा पूर्वोत्तर जाने वाली कई फ्लाइट और पैसेंजर ट्रेनों की सुविधा पर भी रोक लगा दी गई है।



ये भी पढ़ें...नागरिकता बिल पर असम में उबाल: इंटरनेट बंद, सेना के 5000 जवान तैनात

पूर्वोत्तर के कई हिस्सों में हिंसक प्रदर्शन

बीते कुछ दिनों से पूर्वोत्तर के कई हिस्सों में हिंसक प्रदर्शन हो रहा है। प्रदर्शनकारियों के द्वारा कई जगह तोड़फोड़ की गई, बसों में आग भी लगा दी गई। हालांकि, सुरक्षाबलों की ओर से लगातार शांति बनाए रखने की कोशिश की जा रही है। सरकार की ओर से पूर्वोत्तर में जवानों की मौजूदगी को भी बढ़ा दिया गया है।

ये भी पढ़ें...लोकसभा के बाद अब राज्यसभा में भी पास हुआ नागरिकता संशोधन बिल

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story