पुलवामा हमले की बरसी पर पाकिस्तान ने की नापाक हरकत, एक की मौत

जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में एलओसी पर पाकिस्तानी सेना ने एक बार फिर सीजफायर का उल्लंघन किया है। जिसमें एक नागरिक की मौत हो गयी। 

Published by Shivani Awasthi Published: February 14, 2020 | 3:33 pm
Modified: February 14, 2020 | 3:43 pm

श्रीनगर: एक ओर भारत पुलवामा हमले में शहीद हुए सीआरपीएफ जवानों की शहादत को याद कर रहा है तो वहीं पाकिस्तान आज भी अपनी नापाल हरकतों से बाज नहीं आ रहा। शुक्रवार को जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में एलओसी पर पाकिस्तानी सेना ने एक बार फिर सीजफायर का उल्लंघन किया है। पाकिस्तान की ओर से की गयी फायरिंग में एक नागरिक की मौत हो गयी।

पुंछ में पाकिस्तान की सेना ने सीजफायर तोड़ा:

जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद से पाकिस्तान बौखलाया हुआ है और सीमा पार से लगातार फायरिंग कर रहा है। इसी कड़ी में पाकिस्तानी सेना की ओर से शुक्रवार को एक बार फिर गोलाबारी की गयी। दरअसल, पुंछ जिले के लाइन ऑफ़ कण्ट्रोल (LOC) पर पड़ोसी देश पाकिस्तान ने सीजफायर तोड़ दिया। पाकिस्तान की ओर से की गयी गोलाबारी में एक नागरिक की मौत हो गयी।

ये भी पढ़ें: भगत सिंह का वैलेंटाइन डे कनेक्शन: सोशल मीडिया पर वायरल ‘फांसी’ की ये है सच्चाई

पाकिस्तानी आर्मी सीमापार से लगातार फायरिंग कर रही है और गोले दाग रही है। भारतीय सुरक्षा बल भी पाकिस्तान की नापाक हरकत का मुंहतोड़ जवाब दे रहे हैं।

इससे पहले भी पाकिस्तानी सेना ने किया सीजफायर उल्लंघन:

बता दें कि इससे पहले शनिवार को भी पाकिस्तान ने सीजफायर तोड़ते हुए पुंछ जिले के दिघवार सेक्टर में नियंत्रण रेखा (LoC) पर फायरिंग की थी। वहीं कुपवाड़ा के तंगधार सेक्टर में सोमवार (4 फरवरी) पाकिस्तान की ओर से संर्घषविराम का उल्लंघन किया गया था।

इस गोलीबारी में एक नागरिक की मौत और चार अन्य घायल हो गए थे। पाकिस्तान ने कश्मीर में नियंत्रण रेखा (एलओसी) के करीब भारतीय रक्षा चौकियों और गांवों पर अंधाधुंध गोलाबारी की और गोले दागे थे।

ये भी पढ़ें: पुलवामा हमला: CRPF ने शहीदों को किया याद, हम भूले नहीं, हमने छोड़ा नहीं…

पुलवामा की बरसी आज:

गौरतलब है कि आज पुलवामा के इस भयानक आतंकी हमले की बरसी है। पिछले साल आज ही के दिन सीआरपीएफ के काफिले पर हमला हुआ था, जिसमें 40 जवान शहीद हो गये थे। भारत ने इसका बदला लेते हुए पाकिस्तनी सीमा में घुस कर एयर स्ट्राइक के जरिये आतंकियों को मार गिराया था।

अब डरा पाकिस्तान: सेना का ऐसा खौफ, कहा- सब होगा खत्म

ये भी पढ़ें: राहुल के पुलवामा ट्वीट पर BJP का हमला, कहा- पाकिस्तान को क्लीन चिट क्यों?