×

पुलवामा हमला: CRPF ने शहीदों को किया याद, हम भूले नहीं, हमने छोड़ा नहीं...

आज ही के दिन पिछले साल 14 फरवरी को पूरे देश में उस वक्त कोहराम मच गया, जब भारत ने अपने 40 जवानों को खो दिया। पाकिस्तान ने 14 फरवरी को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर हमला किया गया था।

Shreya

ShreyaBy Shreya

Published on 14 Feb 2020 5:12 AM GMT

पुलवामा हमला: CRPF ने शहीदों को किया याद, हम भूले नहीं, हमने छोड़ा नहीं...
X
पुलवामा हमला: CRPF ने शहीदों को किया याद, हमने भूला नहीं, हमने छोड़ा नहीं...
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo

नई दिल्ली: आज ही के दिन पिछले साल 14 फरवरी को पूरे देश में उस वक्त कोहराम मच गया, जब भारत ने अपने 40 जवानों को खो दिया। पाकिस्तान ने 14 फरवरी को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर हमला किया गया था। जिसमें 40 से अधिक जवान शहीद हो गए थे। आज पुलवामा में हुए आतंकी हमले की पहली बरसी है और भारतीय सेना से लेकर देश के आम नागरिक सभी शहीद जवानों को याद कर रहे हैं और उनकी वीरता को सलाम कर रहे हैं।

सीआरपीएफ ने शहीद जवानों को किया याद

वहीं आज पहली बरसी के मौके पर सीआरपीएफ ने अपने जवानों को याद करते हुए ट्वीट किया है कि हमने भूला नहीं, हमने छोड़ा नहीं। बता दें कि 14 जनवरी को सेना के काफिले पर जब हमला हुआ थो भी सीआरपीएफ ने ऐसा ही ट्वीट किया था।



यह भी पढ़ें: अभी-अभी यूपी में भयानक हादसा: पलट गया तेज रफ़्तार कैंटर, 35 लोग घायल

शहीद जवानों को किया सलाम

सीआरपीएफ ने आज ट्वीट करते हुए लिखा कि "तुम्हारे शौर्य के गीत, कर्कश शोर में खोये नहीं। गर्व इतना था कि हम देर तक रोये नहीं।" हमने भूला नहीं, हमले छोड़ा नहीं। हम अपने उन भाइयों को सलाम करते हैं जिन्होंने पुलवामा में राष्ट्र की सेवा में अपने जीवन का बलिदान दिया। हम अपने बहादुर शहीदों के परिवारों के साथ खड़े हैं।



हम भूलेंगे नहीं, हम छोड़ेंगे नहीं

वहीं पिछले साल सीआरपीएफ ने अपने ट्वीट में लिखा था कि हम भूलेंगे नहीं, हम छोड़ेंगे नहीं। पुलवामा में शहीद हुए जवानों को हम सलाम करते हैं और उनके परिवारों के साथ हैं। इस जघन्य अपराध का बदला लिया जाएगा।

यह भी पढ़ें: VALENTINE DAY: आज खुलकर करिए इनके साथ प्यार, किसी से भी ना डरें आप

राजनाथ सिंह ने शहीदों को याद करते हुए किया ट्वीट

वहीं इस मौके पर केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने हमले में शहीद हुए जवानों को याद करते हुए लिखा कि, भारत उनके बलिदान को कभी नहीं भूलेगा। संपूर्ण राष्ट्र आतंकवाद के खिलाफ एकजुट है और हम इस खतरे के खिलाफ अपनी लड़ाई जारी रखने के लिए प्रतिबद्ध हैं।



पीएम मोदी ने शहीदों को दी श्रद्धांजलि

वहीं उनके अलावा पीएम मोदी ने ट्वीट करते हुए लिखा कि, पिछले साल भीषण पुलवामा हमले में जान गंवाने वाले बहादुर शहीदों को श्रद्धांजलि। वे असाधारण व्यक्ति थे जिन्होंने हमारे राष्ट्र की सेवा और रक्षा के लिए अपना जीवन समर्पित कर दिया। भारत उनकी शहादत को कभी नहीं भूलेगा।



केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी शहीदों को श्रद्धांजलि दी है। उन्होंने लिखा कि, मैं पुलवामा हमले के शहीदों को श्रद्धांजलि देता हूं। भारत हमेशा हमारे बहादुरों और उनके परिवारों का आभारी रहेगा जिन्होंने हमारी मातृभूमि की संप्रभुता और अखंडता के लिए सर्वोच्च बलिदान दिया।



यह भी पढ़ें: CAA प्रदर्शऩ: तोड़फोड़ करने पर कोर्ट का एक्शन, अब होगी ये कार्रवाई

सेना ने शहीदों का लिया था बदला

गौरतलब है कि इस हमले के पीछे पाकिस्तान के आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद का हाथ था। एक गाड़ी बम से लैस होकर आई और सीआरपीएफ के काफिले से टकरा गई। जिसमें हमारे 40 से ज्यादा जवान शहीद हो गए। वहीं भारत ने बदला लेने के लिए सेना ने आतंकियों को मारना शुरु कर दिया। करीब 100 घंटे के अंदर पुलवामा हमले के मास्टरमाइंड और जैश के स्थानीय आतंकी कामरान को सेना ने मौत के घाट उतार दिया था।

27 फरवरी, जब बालाकोट में भारतीय सेना ने की थी एयरस्ट्राइक

इसके कुछ ही दिन बाद 27 फरवरी को भारतीय सेना ने पाकिस्तान के बालाकोट में एयरस्ट्राइक कर दी, जिसमें जैश के आतंकी कैंपों को तहस-नहस कर दिया गया। इस एयरस्ट्राइक में सैकड़ों आतंकियों के मारे जाने का दावा किया गया था। इनके अलावा उन आतंकियों को भी मार गिराया गया, जिनका नाम पुलवामा हमले से जुड़ा था। सेना ने कार्रवाई करते हुए आदिल अहमद डार, मुदसिर खान, कामरान और सज्जाद भट्ट जैसे आतंकियों का खात्मा कर दिया था।

यह भी पढ़ें: EMI को लेकर बड़ा फैसला, आज से होगा प्रभावी, इनके हिस्से आएंगे खुशी के पल

Shreya

Shreya

Next Story