×

चले लात-घूंसे और लाठी-डंड़े: CAA-NRC के प्रदर्शनकारी और समर्थक आपस में भीड़े

राज्य के सीतामढ़ी जिले में एक गुट सीएए और एनआरसी को लेकर विरोध प्रदर्शन कर रहे थे, वहीं दूसरा गुट इसके समर्थन में रैली निकाल रहा था। तभी दोनों गुट किसी बात को लेकर आपस में भिड़ गए।

SK Gautam
Published on: 29 Jan 2020 11:44 AM GMT
चले लात-घूंसे और लाठी-डंड़े: CAA-NRC के प्रदर्शनकारी और समर्थक आपस में भीड़े
X

नई दिल्ली: संशोधित नागरिकता कानून (सीएए ) और राष्ट्रीय नागरिक पंजी (एनआरसी) को लेकर पूरे देश में विरोध प्रदर्शनों का दौर जारी है। दिल्ली के शाहीन बाग से लेकर लखनऊ के घंटाघर पर इस कानून के खिलाफ प्रदर्शन हो रहा है। वहीं, बिहार के सीतामढ़ी में सीएए और एनआरसी को लेकर दो गुट आपस में भिड़ गए, जिसमें 15 लोग घायल हो गए।

लात-घूंसे और लाठी-डंड़े चले

दरअसल, राज्य के सीतामढ़ी जिले में एक गुट सीएए और एनआरसी को लेकर विरोध प्रदर्शन कर रहे थे, वहीं दूसरा गुट इसके समर्थन में रैली निकाल रहा था। तभी दोनों गुट किसी बात को लेकर आपस में भिड़ गए।

पुलिस ने बताया कि दोनों गुटों के बीच लात-घूंसे और लाठी-डंड़े चलने लगे जिससे इस घटना में 15 लोग घायल हो गए हैं। दोनों गुटों के बीच हुए इस झड़प के कारण इलाके में तनाव का माहौल हैं, जिसके चलते इलाके में भारी पुलिस बल तैनात किया गया है।

ये भी देखें : जल्द मिल सकता है कोरोना वायरस का इलाज, ऑस्ट्रेलिया ने की बड़ी खोज

40 दिनों से शाहीन बाग़ में प्रदर्शन जारी

बता दें कि शाहीन बाग के प्रदर्शनकारी CAA, NRC के खिलाफ पिछले चालीस दिनों से दिल्ली के शाहीन बाग में विरोध कर रही हैं। प्रदर्शनकारी दिल्ली के जंतर-मंतर पर मार्च करेंगे। इस दौरान शाहीन बाग की दादियां यहां प्रदर्शन को संबोधित करेंगी।

सीएए के खिलाफ दलित संघठनों का भारत बंद

नागरिकता संशोधन एक्ट (CAA) और नेशनल रजिस्टर फॉर रजिस्टर (NRC) को लेकर पिछले एक महीने से विरोध प्रदर्शन जारी है। देश के अलग-अलग हिस्सों में कई संगठन हर रोज प्रदर्शन कर रहे हैं और मार्च निकाले जा रहे हैं। आज भी कई संगठनों ने भारत बंद का ऐलान किया है। इसके लिए कल से ही सोशल मीडिया पर ‘कल_भारतबंद_रहेगा’ हैशटैग चलाया जा रहा था।

ये भी देखें : हो जाएं टेंशन फ्री: सरकार देगी सहायता, खूब घूमें, खूब टहलें

SK Gautam

SK Gautam

Next Story