×

Himachal News Today: हिमाचल में बादल फटने से तबाही, सात की मौत, शिमला में लैंडस्लाइड के बाद शिवमंदिर के नीचे दबे 30 लोग

Himachal Cloud Burst: हिमाचल प्रदेश के सोलन जनपद के जादोन गांव में सोमवार को बादल फट गया। इस हादसे में दो घर और एक गौशाल बह गई है। वहीं, शुरूआती जांच में पता चला है कि सात लोगों की मौत हो गई, जबकि तीन लोग लापता बताए जा रहे हैं।

Jugul Kishor
Published on: 14 Aug 2023 3:12 AM GMT (Updated on: 14 Aug 2023 4:26 AM GMT)
Himachal News Today: हिमाचल में बादल फटने से तबाही, सात की मौत, शिमला में लैंडस्लाइड के बाद शिवमंदिर के नीचे दबे 30 लोग
X
Himachal Cloud Burst (Social Media)

Himachal Cloud Burst: हिमाचल प्रदेश के सोलन जनपद के जादोन गांव में सोमवार (14 अगस्त) को बादल फट गया। इस हादसे में दो घर और एक गौशाला बह गई है। वहीं, शुरूआती जांच में पता चला है कि सात लोगों की मौत हो गई, जबकि तीन लोग लापता बताए जा रहे हैं। मृतकों में चार पुरुष और तीन महिलाएं शामिल हैं। जानकारी मिलने के बाद हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने घटना पर दुख जताया है।

सीएम ने जताया दुख

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने सोलन के जादोन गांव में बादल फटने से सात लोगों की मृत्यु पर शोक व्यक्त किया है। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि सोलन जिले की धवला उप-तहसील के गांव जादोन में बादल फटने की दुखद घटना में 7 लोगों की मौत के बारे में सुनकर दुख हुआ। शोक संतप्त परिवारों के प्रति मेरी संवेदनाएँ। हमने अधिकारियों को इस कठिन समय में प्रभावित परिवारों को हर संभव सहायता और समर्थन सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है।

पांच लोगों को बचाया गया

कंडाघाट के एसडीएम सिद्धार्थ आचार्य ने बताया कि जादोन गांव में बादल फटने से सात लोगों की मौत हो गई, तीन लोग लापता है, वहीं पांच लोगों को बचा लिया गया है। उन्होने बताया इसके अलावा इस आपदा में दो घर व एक गौशाला बह गई है। घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर राहत और बचाव दल लोगों को बचाने में जुट गए हैं। सिद्धार्थ आचार्य के मुताबिक हादसे में मरने वालों की पहचान हरनाम (38), कमल किशोर (35), हेमलता (34), राहुल (14), नेहा (12), गोलू (8), रक्षा (12) के रूप में हुई है।

शिमला में लैंडस्लाइड के बाद शिव मंदिर के नीचे दबे 30 लोग

हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला में भी भारी बारिश के बाद बड़ा हादसा हो गया है। शिमला के उप नगर बालूगंज के साथ शिव बावड़ी मंदिर में लैंडस्लाइड हो गया है। शिवमंदिर के नीचे 30 लोगों को दबे होने की आशंका जतायी जा रही है। मौके पर राहत एवं बचाव कार्य शुरू कर दिया गया है। जानकारी के मुताबिक ये सभी लोग सुबह-सुबह मंदिर में पूजा करने के लिए आए थे।

लैंडस्लाइड के बाद कई गाड़ियां मलबे में दबीं

उत्तराखंड के चमोली के नगर पंचायत पीपलकोटी के मायापुर में देर रात हुई भारी बारिश से भारी नुकसान हुआ है। जिलाधिकारी हिमांशु खुराना ने बताया कि पीपलकोटी में पहाड़ से भारी मलबा आने के कारण कई गाडिय़ां मलबे में दब गईं और सडक़ें बंद हो गईं। फिलहाल जान-माल के नुकसान की कोई सूचना नहीं है।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Next Story