महामारी से निपटने के लिए सीएम ने की 50-50 लाख के बीमा की घोषणा

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने आधिकारिक सरकारी ट्विटर हैंडल पर मंगलवार को ट्वीट किया कि कोरोना वायरस के योद्धाओं को प्रणाम! भारत सरकार द्वारा कोविड-19 से लड़ने वाले सभी स्वास्थ्य कर्मियों का 50 लाख रुपये का बीमा किया गया।

नई दिल्ली। मध्यप्रदेश सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कोरोना वायरस को लेकर बड़ा ऐलान किया है। शिवराज सिंह ने महामारी को फैलनेे से रोकने में मदद कर रहे पुलिसकर्मियों सहित प्रदेश सरकार के अन्य विभागों के कर्मचारियों को 50-50 लाख रुपये का बीमा सुरक्षा देने की घोषणा की है।

ये भी पढ़ें… वापस आएगा कोरोना: वैज्ञानिकों ने किया दावा, बढ़ सकता है संकट

कोरोना वायरस के योद्धाओं को प्रणाम!

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने आधिकारिक सरकारी ट्विटर हैंडल पर मंगलवार को ट्वीट किया कि कोरोना वायरस के योद्धाओं को प्रणाम! भारत सरकार द्वारा कोविड-19 से लड़ने वाले सभी स्वास्थ्य कर्मियों का 50 लाख रुपये का बीमा किया गया। मप्र शासन द्वारा कोरोना वायरस से लड़ रहे स्वास्थ्य विभाग के अलावा राजस्व, पुलिस, नगरीय विकास आदि विभागों के जांबाजों को भी 50 लाख रुपये की सुरक्षा।

बीते कुछ दिनों से प्रदेश में कोरोना वायरस से निपटने में मदद कर रहे कई पुलिस कर्मियों, स्वास्थ्य कर्मियों और उनके परिजन संक्रमित पाए गए हैं। भोपाल में मंगलवार को 7 पुलिसकर्मियों और उनके परिवार वालों में तथा स्वास्थ्य विभाग के 5 कर्मियों में संक्रमण की पुष्टि हुई।

ये भी पढ़ें… बढ़ेगा लॉकडाउन: मोदी सरकार ने बताई अपनी मंशा, होगा ये ऐलान

बता दें कि इससे पहले मुख्यमंत्री चौहान ने इंदौर में तैनात पुलिस कर्मियों, नर्स, सामाजिक संगठनों के कार्यकर्ताओं और चिकित्सकों से फोन पर बात कर उनके कार्य की सराहना की थी।

ऐसे में प्रदेश के राज्यपाल लाल जी टंडन ने कोरोना वायरस से उत्पन्न संकट से निपटने में सरकार के प्रयासों में सहयोग की पहल करते हुए यह संकट समाप्त होने तक हर माह अपने वेतन की 30 प्रतिशत राशि (लगभग एक लाख रूपये) प्रधानमंत्री कोष में देने की घोषणा की है।

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने भी कोरोना वायरस संकट से निपटने में सहयोगस्वरूप एक साल तक अपने वेतन की 30 फीसदी राशि सहायता कोष में देने का निर्णय लिया है। इसके साथ ही उन्होंने कहा है कि उनकी विधायक निधि भी इस संक्रमण से निपटने में व्यय की जाएगी।