×

दिल्ली को सीएम केजरीवाल की बड़ी सौगात, 100 नई बसों को दिखाई हरी झंडी

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने आज 100 नई बसों को हरी झंडी दिखाई। केजरीवाल ने आज शाम 4 बजे राजघाट क्लस्टर बस डिपो से इन सभी बसों को रवाना किया।

Aditya Mishra
Published on: 6 March 2020 4:53 PM GMT
दिल्ली को सीएम केजरीवाल की बड़ी सौगात, 100 नई बसों को दिखाई हरी झंडी
X

नई दिल्ली: दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने आज 100 नई बसों को हरी झंडी दिखाई। केजरीवाल ने आज शाम 4 बजे राजघाट क्लस्टर बस डिपो से इन सभी बसों को रवाना किया।

इस कार्यक्रम में परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत के साथ अन्य अधिकारी भी मौजूद रहे। इससे पहले केजरीवाल सरकार ने 7 नवंबर 2019 को इस डिपो से 100 नई बसों को रवाना किया था।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को राजघाट बस डीपो से 100 लो-फ्लोर एयर-कंडीशन सीएनजी बसों को हरी झंडी दिखाई और कहा कि यहां की परिवहन प्रणाली एक मॉडल बनेगी।

साथ ही उन्होंने कहा कि इन बसों को कलस्टर बसों के बेड़े में शामिल किया जाएगा, जिसमें अबतक एक भी एयर-कंडीशन बस नहीं थी। बसों के बारे में केजरीवाल ने कहा कि बीते 10 वर्षो में यह पहली बार है जब एसी बसों को शहर की परिवहन प्रणाली में जोड़ा गया है।

ये भी पढ़ें...IB ऑफिसर अंकित शर्मा के परिजनों को मिलेगा 1 करोड़, केजरीवाल का बड़ा ऐलान

केजरीवाल ने कहा, दिल्ली की परिवहन प्रणाली एक मॉडल बनेगी। हमने नई सरकार के गठन के बाद ही इसपर काम करना शुरू कर दिया है। जेबीएम ऑटो लिमिटेड द्वारा निर्मित बसें सभी अत्याधुनिक फीचर जैसे रियल टाइम पैसेंजर इफरेमेंशन सिस्टम(पीआईएस) और आपात स्थिति के लिए पैनिक बटन से लैस हैं।

यातायात विभाग शहर में विभिन्न चरणों के तहत 400 ऐसी बसों को उतारेगा। जेबीएम ऑटो लिमिटेड ने बसों में महिलाओं के लिए समर्पित पिंक सीटों की व्यवस्था की है।

दिल्ली हिंसा पर केजरीवाल का बड़ा एलान: जिनके घर जले तुरंत 25 हजार नगद ले जाएं

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story