×

CM अरविंद केजरीवाल का बड़ा ऐलान, इन्हें देंगे एक करोड़ रुपये

नए साल की शुरुआत में ही राजधानी में लगी भीषण आग की लपटें एक दमकलकर्मी की मौत का सबब बन गयी। दरअसल, इस दौरान कई दमकलकर्मी और अन्य घायल हो गये।

Shivani Awasthi
Published on: 3 Jan 2020 4:06 AM GMT
CM अरविंद केजरीवाल का बड़ा ऐलान, इन्हें देंगे एक करोड़ रुपये
X

दिल्ली: नए साल की शुरुआत में ही राजधानी (Delhi) में लगी भीषण आग की लपटें एक दमकलकर्मी की मौत का सबब बन गयी। दरअसल, इस दौरान कई दमकलकर्मी और अन्य घायल हो गये। वहीं इस मामले में दिल्ली की केजरीवाल सरकार (Arvind Kejriwal) ने संज्ञान में लेते हुए मृत दमकलकर्मी के परिवार को एक करोड़ रुपये की आर्थिक मदद करने का ऐलान किया है।

बैटरी की फैक्ट्री में भीषण आग लगने से दमकलकर्मी की मौत:

दरअसल, गुरूवार को राजधानी दिल्ली के पीरागढ़ी इलाके में ओकाया बैटरी की फैक्ट्री में भीषण आग लग गई। जिसके के बाद अंदर रखी कई बैटरी में ताबड़तोड़ विस्फोट हुआ। धमाके की वजह से बिल्डिंग का कुछ हिस्सा गिर गया, जिससे उसके नीचे कुछ लोग दब गए।

ये भी पढ़ें: मोदी के 3 बड़े फैसले! 2020 में मचाएंगे धमाल, तीसरे से विपक्षियों को लगेगी मिर्ची

आग की सूचना मिलते ही मौके पर फायर ब्रिगेड की करीब 35 गाड़ियां पहुंच गयी। इसके अलावा NDRF की टीम रेस्क्यू ऑपरेशन में जुटी गयी। आग बुझाने के दौरान 14 दमकल कर्मियों समेत 18 लोग घायल हुए हैं। इस दौरान एक दमकलकर्मी, जिसका नाम अमित कुमार बालियान है, की मौत हो गई। राहत बचाव कार्य 9 घंटों तक जारी रहा।

सीएम केजरीवाल ने आर्थिक मदद का किया ऐलान:

इस घटना के बाद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पीरागढ़ी अग्निकांड में मारे गए दमकलकर्मी अमित कुमार बालियान के परिवार को एक करोड़ रुपये की अनुग्रह राशि दिए जाने की घोषणा की।

ये भी पढ़ें: शाह का बड़ा प्लान: दिल्ली-बंगाल और बिहार को लेकर कही ये बड़ी बात

सीएम केजरीवाल ने ट्वीट किया, 'अमित बालियान ने दिल्ली के लोगों की सेवा करते हुए अपनी जान न्योछावर कर दी। कोई भी किसी के दिवंगत प्रियजन को नहीं लौटा सकता, लेकिन दिल्ली सरकार उनके परिवार को एक करोड़ रुपये की आर्थिक सहायता देगी। हम समाज के तौर पर इतना ही कर सकते हैं।'



वहीं सीएम ने दमकलकर्मी की मौत पर शोक व्यक्त किया। गौरतलब है कि दिल्ली में बीते एक माह में आग लगने की तीसरी बड़ी घटना है। इससे पहले दिल्ली के अनाज मंडी इलाके में आग लगी थी, जिसमें 43 मजदूरों की मौत हो गई थी। वहीं किराड़ी के फैक्ट्री में आग लगी थी, जिसमें 9 लोगों की मौत हुई थी।

ये भी पढ़ें: अभी-अभी बगदाद में रॉकेट हमला: ईरानी सेना के टॉप कमांडर समेत 8 की मौत

Shivani Awasthi

Shivani Awasthi

Next Story