×

अभी-अभी बगदाद में रॉकेट हमला: ईरानी सेना के टॉप कमांडर समेत 8 की मौत

 बगदाद हवाई अड्डे पर रॉकेट से हमला किया गया है। इस हमले में 8 लोगों की मौत हो गई है। इराकी सुरक्षा अधिकारी ने हमले की जानकारी दी। अधिकारियों के मुताबिक तीन रॉकेट दागे गई। रॉकेट गिरने के बाद वहां मौजूद वाहनों में आग लग गई।

suman
Published on: 3 Jan 2020 2:21 AM GMT
अभी-अभी बगदाद में रॉकेट हमला: ईरानी सेना के टॉप कमांडर समेत 8 की मौत
X

बगदादः बगदाद हवाई अड्डे पर रॉकेट से हमला किया गया है। इस हमले में 8 लोगों की मौत हो गई है। इराकी सुरक्षा अधिकारी ने हमले की जानकारी दी। अधिकारियों के मुताबिक तीन रॉकेट दागे गई। रॉकेट गिरने के बाद वहां मौजूद वाहनों में आग लग गई।

खबरों के अनुसार रॉकेटों ने पॉपुलर मोबिलाइजेशन फोर्सेस से जुड़े दो वाहनों से टकराई। यह वाहन हवाई अड्डे से बाहर निकल रहे थे। अभी तक किसी भी संगठन ने रॉकेट हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है।इस घटना में मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है।

यह पढ़ें...अल्लाह पर मचा घमासान! अब एंटी हिंदू होने की होगी जांच, ये है पूरा मामला

Iraqi state TV says top Iran commander Qasem Soleimani killed in Baghdad attack. Gen. Qassim Soleimani, head of Iran's elite Quds force, has been killed in an airstrike at Baghdad's airport. Strike also killed Abu Mahdi al-Muhandis, deputy commander of militias known as Popular Mobilization Forces. PMF blamed United States for the airstrike: Associated Press.

इराकी सुरक्षा अधिकारी ने यह जानकारी दी। अधिकारी के अनुसार कम से कम तीन कत्यूषा रॉकेट दागे गए जिससे वहां आस-पास के वाहनों में आग लग गई और आठ लोगों की मौत हो गई। इराक की टीवी और तीन अधिकारियों ने कहा कि बगदाद के अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर हवाई हमले में ईरान की सेना के टॉप कमांडर जनरल कासिम सोलेमानी की मौत हो गई है। इतना ही नहीं, इस हमले में इरान द्वारा समर्थित सेना के डिप्टी कमांडर की भी मौत हो गई है।

स्थानीय मीडिया के अनुसार, बगदाद अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के पास दागे गये रॉकेटों से 8 लोगों की मौत हो गयी और कई इराकी सैनिक घायल हो गये। इस हमले के लिए अमेरिका को जिम्मेवार बताया जा रहा है। हमले के बाद पुलिस ने इलाके को अपने कब्जे में ले लिया है। इलाके को खाली करवा लिया गया है। राहत और बचाव के कार्य जारी है। मौके पर एम्बुलेंस और फायर ब्रिगेड की गाड़ियां पहुंच चुकी है। खबरों के मुताबिक जिस गाड़ी से रॉकेट टकराई उसमें दो उच्च स्तरीय लोग सवार थे। मरने वालों की अभी तक पहचान नहीं हो पाई है। हमले के बाद मौके पर अफरा तफरी मच गई।

यह पढ़ें...इराक में US दूतावास पर हमले के बाद, अमेरिका ने उठाया ये बड़ा कदम..

बगदाद में अमेरिकी दूतावास पर ईरान समर्थित मिलिशिया द्वारा नए साल की पूर्व संध्या के हमले के बाद अमेरिका के साथ तनाव के बीच यह हमला हुआ है। वहीं अमेरिका ने उसके इराक के अपने दूतावास में मंगलवार को हुई तोड़फोड़ और ‘अमेरिका की हत्या’ के नारे लगाने के बाद सैकड़ों और सैनिकों को यहां भेजने का फैसला लिया है।

suman

suman

Next Story