×

निर्भया पर राजनीति: लगा आरोप, दोषी की दया याचिका में CM केजरीवाल का हाथ!

निर्भया के दोषी ने राष्ट्रपति को दया याचिका भेजी है। वहीं इस मामले में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल पर भी आरोप लगे हैं।

Shivani Awasthi
Published on: 17 Jan 2020 6:43 AM GMT
निर्भया पर राजनीति: लगा आरोप, दोषी की दया याचिका में CM केजरीवाल का हाथ!
X

दिल्ली: निर्भया के दोषी फांसी की सजा से बचने के लिए हर हथकंडे अपना रहे हैं। सुप्रीम कोर्ट में दाखिल क्यूरेटिव याचिका खारिज होने के बाद एक दोषी ने राष्ट्रपति के पास दया याचिका भेजी है। जिसपर राष्ट्रपति के फैसले के आधार पर ही दोषी की फांसी होगी। वहीं इन सब के बीच दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल पर भी आरोप लगे हैं। कहा गया कि सीएम केजरीवाल निर्भया कांड पर राजनीति कर रहे हैं।

राष्ट्रपति तक पहुंची आरोपी मुकेश की दया याचिका:

दरअसल, दिल्ली की पटियाला हाईकोर्ट ने निर्भया के चारों दोषियों के खिलाफ डेथ वारंट पर फैसला दिया था। जिसके तहत उन्हें 22 जनवरी को फांसी दी जानी है। इस फैसले के बाद चार दोषियों में से एक मुकेश ने राष्ट्रपति के नाम दया याचिका गृह मंत्रालय के जरिये भेजी। राष्ट्रपति तक मुकेश की दया याचिका पहुंच गयी है।

ये भी पढ़ें: निर्भया के दोषी की बड़ी साजिश: जानें क्यों बनाया खुदकुशी का प्लान

पहले भी दोषी ने दायर की थी दया याचिका:

गौरतलब है कि इससे पहले निर्भया के अन्य दोषी विनय शर्मा ने भी राष्ट्रपति को माफ़ी याचिका भेजी थी, हालाँकि उसने अपनी अर्जी बाद में वापस भी ले ली थी और कहा था कि यह बिना उनकी मंजूरी के दायर की गयी है।

निर्भया के दोषियों को हुई फांसी, पुलिस ने डमी बना किया ट्रायल

बता दें कि इससे पहले दिल्ली की एक अदालत ने निर्भया के दोषियों को 22 जनवरी को फांसी दिए जाने पर रोक लगा दी है। अदालत ने मुकेश की दया याचिका पर फैसला न होने के चलते तारीख को टालने का आदेश दिया है। इस बीच गैंगरेप और हत्या की दरिंदगी करने वाले दोषियों की फांसी में देरी पर निर्भया की परिजनों ने भी चुप्पी तोड़ी है।

ये भी पढ़ें: दिल्ली चुनाव: बीजेपी-कांग्रेस पर सबकी निगाहें, उम्मीदवारों के नामों का ऐलान आज

सीएम केजरीवाल पर राजनीति करने का आरोप:

इतना ही नहीं इन सब के बीच निर्भया के पिता ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर राजनीति करने का आरोप लगाया है। आरोप है कि अरविंद केजरीवाल ने सत्ता में आने के लिए इस मामले को इस्तेमाल किया।

उन्होंने सवाल किया, 'आखिर दिल्ली सरकार ने जेल अथॉरिटी से पहले क्यों नहीं कहा था कि आप फांसी के लिए नोटिस जारी करो?' निर्भया के पिता का आरोप है कि केजरीवाल सरकार ने जेल प्रशासन से कुछ नहीं कहा। उन्होंने कहा कि यदि इलेक्शन से पहले कोई फैसला नहीं आता है तो इसके जिम्मेदार अरविंद केजरीवाल होंगे।

ये भी पढ़ें: 15 वर्षों तक किसान आत्महत्या को मजबूर रहा- सीएम योगी आदित्यनाथ

Shivani Awasthi

Shivani Awasthi

Next Story