×

सीएम ममता बनर्जी ने लॉकडाउन में छूट देने के लिए तैयार किया ये खास प्लान

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि हम कोरोना लॉकडाउन पर केंद्र से स्पष्ट निर्देश चाहते हैं। मैं सभी से अनुरोध करती हूं कि कृपया लोग घर के अंदर रहें।

Aditya Mishra
Published on: 29 April 2020 1:14 PM GMT
सीएम ममता बनर्जी ने लॉकडाउन में छूट देने के लिए तैयार किया ये खास प्लान
X

नई दिल्ली: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि हम कोरोना लॉकडाउन पर केंद्र से स्पष्ट निर्देश चाहते हैं। मैं सभी से अनुरोध करती हूं कि कृपया लोग घर के अंदर रहें।

उन्होंने कहा कि हमारे विशेषज्ञों का मानना है कि कोरोना वायरस प्रतिबंध मई के अंत तक जारी रहने चाहिए। ये बातें ममता बनर्जी ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए कही।

उन्होंने कहा कि विशेष रूप से राज्य के ग्रीन जोन में छोटी, दुकाने, कारखानें और निर्माण गतिविधिया शुरू हो सकती हैं। ममता बनर्जी ने कहा है कि हमने कुछ निर्णय लिए हैं जो सोमवार से लागू हो जाएंगे, यदि सब कुछ ठीक रहा तो।

फिर बढ़ा लॉकडाउन: इतने हफ्ते और रहना होगा घरों में, पंजाब सरकार का ऐलान

मुख्यमंत्री ने कहा कि ऑरेंज और ग्रीन जोन में लॉकडाउन से ढील दी जाएगी जबकि जो इलाके सील हैं वहां प्रतिबंध पहले की ही तरह रहेगा। नए दिशानिर्देशों के अनुसार, स्टेशनरी की दुकानों, रंग की दुकानों, इलेक्ट्रॉनिक्स, हार्डवेयर, मोबाइल, कपड़े धोने, चाय और पान की दुकानों जैसी दुकानों को 1 मई से राज्य के ग्रीन जोन में खोलने की अनुमति दी जाएगी।

हालांकि, ममता बनर्जी ने चेतावनी दी चाय की दुकानें खुलने के बाद लोगों को वहां इकट्ठा होने की अनुमति नहीं होगी। छोटी दुकानों, कारखानों और निर्माण गतिविधियों के अलावा ग्रीन जोन में काम फिर से शुरू करने की अनुमति दी जाएगी, बशर्ते सभी स्वास्थ्य प्रोटोकॉल का पालन किया जाए।

ये भी पढ़ें...लॉकडाउन का नया नियम: ऑफिस वाले ध्यान से जान लें, जारी रहेगा ये काम

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story