×

पालघर घटना को लेकर सीएम उद्धव ठाकरे ने कह दी ये बड़ी बात

महाराष्ट्र के पालघर में जबसे संत को मारने की घटना सामने आई है तब से उद्धव सरकार सबके निशाने पर है। सोमवार को सीएम उद्धव ठाकरे ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की।

Roshni Khan
Published on: 20 April 2020 11:10 AM GMT
पालघर घटना को लेकर सीएम उद्धव ठाकरे ने कह दी ये बड़ी बात
X

मुंबई: महाराष्ट्र के पालघर में जबसे संत को मारने की घटना सामने आई है तब से उद्धव सरकार सबके निशाने पर है। सोमवार को सीएम उद्धव ठाकरे ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की। प्रेस कॉन्फ्रेंस में सीएम उद्धव ठाकरे ने कहा कि उनकी सरकार किसी को भी नहीं छोड़ेगी, लोग इस मसले को भड़काने की कोशिश ना करें।

सीएम ने घटना को लेकर कहा कि ये हिंदू-मुस्लिम जैसा कोई मामला नहीं है, इस बारे में मेरी केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ से भी बात हुई है। हर किसी को इस बारे में समझाया गया है कि ये धर्म से जुड़ा मामला नहीं है, लेकिन जो भी सोशल मीडिया के जरिए आग लगाने और मामला भड़काने की कोशिश करेगा उसपर कड़ा एक्शन लिया जाएगा।

ये भी पढ़ें:योगी का ये रूप: जिसे देख दंग रह गये थे पिता, परिवार से छिपाई थी बात

ये है पूरा मामला-

पालघर के पास एक गांव में भीड़ ने 3 लोगों की पीट-पीटकर मार डाला, तीनों लोगों पर चोरी करने का शक था। जब ये घटना घटी तब पुलिस वहां मौजूद थी, लेकिन वो सिर्फ वहां खड़े हो कर तमाशा देख रही थी। राज्य सरकार की ओर से इस मामले में एक्शन लिया गया है, 100 से ज्यादा लोगों को गिरफ्तार किया गया है वहीं दूसरे लोगों पर केस दर्ज किया गया है।

सीएम उद्धव ने कहा कि वो लोग जब सूरत जा रहे थे, तब उन्होंने दादर-नगर हवेली के बॉर्डर पर रोका गया और वापस भेज दिया गया। अगर ऐसा नहीं होता, तो घटना नहीं होती।

चोरी के शक में हुई घटना

कॉन्फ्रेंस में सीएम ठाकरे ने कहा कि, पालघर के जिस इलाके में ये घटना हुई है, वो काफी दुर्गम इलाका है। ऐसे में ये तीन लोग वहां से गुजरते हुए गुजरात की ओर जा रहे थे, लेकिन वहां पर गांव के लोगों को रात के वक्त कुछ गलतफहमी हुई और उन्हें चोरी का शक लगा। तो हमला किया गया, जो कि दुर्भाग्यपूर्ण है।

उन्होंने बताया कि, यहां कुछ दिनों से चोरों के घूमने की अफवाह है, इसी वजह से गांव वालों ने ऐसा हमला किया। लेकिन गलतफहमी के बावजूद किसी को बख्शा नहीं जाएगा, कई लोगों को गिरफ्तार किया गया है। लोगों ने पुलिसवालों पर भी हमला किया है, ऐसे में कड़े से कड़ा एक्शन लिया जाएगा।

ये भी पढ़ें:गाढ़े पसीने की कमाई जानवरों को खिला दी, ऐसी क्या थी मजबूरी

दो पुलिस कर्मी सस्पेंड

खास बात तो ये है कि इस घटना को लेकर केंद्रीय गृह मंत्रालय ने महाराष्ट्र सरकार से रिपोर्ट मांगी है। इसके साथ ही राज्य सरकार की ओर से उन दो पुलिसकर्मियों को सस्पेंड किया गया है, जिनके थाना क्षेत्र की ये घटना थी। आपको बता दें कि ये मामला 16-17 अप्रैल की रात को पालघर से करीब 100 किलोमीटर दूर गड़चिनचले गांव का है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story