ठंड की चादर ने बर्फ से ढका उत्तरी भारत को, यहां जानें अपने शहर का हाल

ठंड का कहर शुरू हो गया है और इसका असर सबसे ज्यादा पहाड़ी इलाकों में में देखा जा रहा है। मैदानी इलाकों में इलाके को बर्फ ने ढक दिया है।

नई दिल्ली: ठंड का कहर शुरू हो गया है और इसका असर सबसे ज्यादा पहाड़ी इलाकों में में देखा जा रहा है। मैदानी इलाकों में इलाके को बर्फ ने ढक दिया है। जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में हुई देर रात बर्फ़बारी ने दिल्ली-NCR, यूपी, एमपी में ठिठुरन बढ़ा दी है। इन जगहों पर तापमान में भारी गिरावट देखने को मिली है। पहले जहां एक ओर दिल्ली में दिन में हलकी धूप निकली थी तो वहीं शाम होते-होते ठंड और कोहरे ने राजधानी को अपनी आगोश में ले लिया। तो कहीं कुछ जगहों पर हल्की बारिश ने भी मौसम बिगाड़ दिया है।

ये भी देखें:CAB: पूर्वोत्तर से निकाले गए 2400 यात्री, CM सोनोवाल करेंगे पीएम से मुलाकात

आपको बता दें कि, कल देर शाम यूपी और एमपी के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश हुई जिसका सीधा असर मौसम के मिजाज पर पड़ा। यहां ठंड का रौद्र रूप देखने को मिल रहा है। यूपी के कानपुर में तो ठंड ने करीब 20 साल का रिकॉर्ड तोड़ दिया। लखनऊ, प्रयागराज और वाराणसी शहरों में ठिठुरन बढ़ गई है। एमपी में तो बारिश के साथ गिरे ओलों ने फसलों को नुकसान पहुंचाया है। ऐसा ही कुछ यूपी के हिस्स्सों का भी रहा, जहां किसानों को बारिश-ओले ने दिक्क्त में डाल दिया है। मौसम विभाग की माने तो आने वाले दिनों में मौसम की मार और बढ़ने वाली है। दिल्ली समेत उत्तर भारत में बारिश के बाद ठंड और बढ़ेगी।

ये भी देखें:झारखंड: दुमका में आज रैली को संबोधित करेंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

पहाड़ी इलाकों पर बर्फ़बारी से जनजीवन अस्त वयस्त, मैदानी हिस्सों में बढ़ी ठंड

उत्तर भारत के पहाड़ी इलाकों पर बर्फ़बारी से जनजीवन पूरा अस्‍त-व्‍यस्‍त हो गया है। वहीं मैदानी हिस्सों में बढ़ी ठंड का सामना लोगों को करना पड़ रहा है। ऐसे में मौसम के बदलने के आसार है और आने वाले दिनों में और मौसम और ज्यादा खराब हो सकता है।