×

Road Accidents: राजस्थान में ट्रक-ट्रेलर के बीच जोरदार भिड़ंत, जिंदा जले ड्राइवर और खलासी, शिमला में कार नदी में गिरी

Road Accidents: राजस्थान की राजधानी जयपुर एक भीषम रोड एक्सीडेंट से दहल उठा। जिले के रामनगर मोड़ के पास राष्ट्रीय राजमार्ग-48 पर दो ट्रक और एक ट्रेलर के बीच जोरदार भिड़ंत हो गई। स्थानीय लोगों के मुताबिक, टक्कर इतनी भयानक थी कि देखते ही देखते दोनों ट्रकों में भीषण आग लग गई।

Krishna Chaudhary
Published on: 28 Jun 2023 10:11 AM GMT
Road Accidents: राजस्थान में ट्रक-ट्रेलर के बीच जोरदार भिड़ंत, जिंदा जले ड्राइवर और खलासी, शिमला में कार नदी में गिरी
X
ट्रक-ट्रेलर के बीच जोरदार भिड़ंत, जिंदा जले ड्राइवर और खलासी, शिमला में कार नदी में गिरी: Photo- Social Media

Road Accidents: भारत दुनिया के उन देशों में शामिल है, जहां सबसे अधिक सड़क हादसे होते हैं। यहां साल भर में जितने लोग सड़क दुर्घटनाओं में अपनी जान गंवाते हैं, उतने लोगों की मौत किसी भयानक युद्ध से ग्रस्त क्षेत्रों में भी नहीं होती। भारत सरकार भी इसे मानती है। बुधवार को ही देश के दो राज्यों से भीषण सड़क हादसे की खबर आई, जिसमें कम से कम 6 लोगों की जान गई और कई जख्मी हुए हैं।

बुधवार को राजस्थान की राजधानी जयपुर एक भीषम रोड एक्सीडेंट से दहल उठा। जिले के रामनगर मोड़ के पास राष्ट्रीय राजमार्ग-48 पर दो ट्रक और एक ट्रेलर के बीच जोरदार भिड़ंत हो गई। स्थानीय लोगों के मुताबिक, टक्कर इतनी भयानक थी कि देखते ही देखते दोनों ट्रकों में भीषण आग लग गई। ट्रक में सवार ड्राइवर और खलासी को उतरने तक मौका नहीं मिले, दोनों उसी में जिंदा जल गए।

दुर्घटनाग्रस्त ट्रकों में से एक ट्रक में सैंकड़ों मवेशी लोड थे, उन बेजुबानों की भी जान चली गई। रिपोर्ट्स के मुताबिक, करीब 123 मवेशी जिंदा जले हैं। इस हादसे में गंभीर रूप से घायल हुए शख्स को जयपुर के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम ने आग पर काबू पाया। तीनों क्षतिग्रस्त वाहनों को सड़क से हटाकर यातायात बहाल कर दी गई है। पुलिस ने मामला दर्ज कर हादसे की जांच शुरू कर दी है।

शिमला के पास एक कार नदी में गिरी

हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला से भी आज एक दर्दनाक सड़क हादसे की खबर आई है। शिमला जिले के रामपुर में एक कार अचानक अनियंत्रित होकर नीचे खाई में बह रही नदी में जा गिरी। गाड़ी में कुल 5 लोग सवार थे। जिनमें से 4 की मौत मौके पर ही हो गई। जबकि एक अन्य सवार जो कि महिला हैं, उन्हें गंभीर हालात में आईजीएमसी शिमला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जानकारी के मुताबिक, कार में सवार सभी लोग एक ही परिवार के थे। मंगलवार रात को वे एक बारात में गए थे, आज यानी बुधवार सुबह को वे वहीं से लौट रहे थे। इसी दौरान रास्ते में उनकी कार हादसे का शिकार हो गई।

Krishna Chaudhary

Krishna Chaudhary

Next Story