×

पूर्व सीएम की हालत नाजुक, तुरंत वेंटिलेटर पर किया गया शिफ्ट

अजीत जोगी जोकि छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम है कि अचानक तबीयत खराब हो गई है। इनको सांस लेने में बहुत तकलीफ महसूस हुई, जिसके बाद फौरन इन्हें रायपुर के श्री नारायण हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है।

Vidushi Mishra
Published on: 9 May 2020 10:19 AM GMT
पूर्व सीएम की हालत नाजुक, तुरंत वेंटिलेटर पर किया गया शिफ्ट
X
पूर्व सीएम की हालत नाजुक, तुरंत वेंटिलेटर पर किया गया शिफ्ट

नई दिल्ली: अजीत जोगी जोकि छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम है कि अचानक तबीयत खराब हो गई है। इनको सांस लेने में बहुत तकलीफ महसूस हुई जिसके बाद फौरन इन्हें रायपुर के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है। स्थानीय डॉक्टरों के अनुसार, इन्हें कार्डियक अरेस्ट हुआ है। पूर्व सीएम की बिगड़ी हालात को देखते हुए डॉक्टरों ने उन्हें वेंटिलेटर पर रखा है। पूर्व सीएम अजीत जोगी को रायपुर के श्री नारायण हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। डॉक्टरों ने कहना है कि उनकी हालत अभी नाजुक बनी हुई है।

ये भी पढ़ें...मजदूर हूँ-मजबूर हूँ: रो देंगे आप भी ये हाल देख, तपती धूप चल रहे अकेली राहों में

हालत अभी नाजुक

रायपुर के अस्पताल की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि उन्हें आज 12.30 बजे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। डॉक्टरों के अनुसार, पूर्व सीएम जोगी के घर पर ही उनका सीपीआर चालू करवाया गया है और इसी अवस्था में उन्हें अस्पताल में भर्ती करवाया गया। फिलहाल डॉक्टरों की एक टीम लगातार उनपर नजर रख रही है।

छत्तीसगढ़ वर्तमान सीएम भूपेश बघेल ने अजीत योगी के पुत्र अमित जोगी से फोन पर बात कर अजीत जोगी की तबीयत के बारे में जानकारी ली है।



भूपेश बघेल ने ट्वीट कर कहा है कि छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी जी के स्वास्थ्य के बारे में उनके सुपुत्र अमित जोगी जी से फोन पर बात हुई. मैंने उनके शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना की है।

ये भी पढ़ें...श्रम कानून में हुए बदलाव पर मायावती हुई बेहद नाराज, दिया ये बयान

प्रवासी मजदूरों के हालत पर ट्वीट

वैसे आज सुबह तक पूर्व सीएम अजीत योगी की तबीयत ठीक थी। उन्होंने प्रवासी मजदूरों के हालत पर ट्वीट किया था और केंद्र सरकार से मांग की थी कि जैसे विदेशों में फंसे मजदूरों को लाने के लिए वंदे भारत चालू किया गया है वैसे ही मजदूरों को घर तक पहुंचाने के लिए अभियान शुरू किया जाना चाहिए।



मेडिकल साइंस में कार्डियक अरेस्ट उस बीमारी को कहते हैं जब दिल शरीर के में ब्लड पंपिंग करना बंद कर देता है। कार्डियक अरेस्ट अचानक होता है।

हालांकि जिन लोगों को दिल की बीमारी होती है उनमें कार्डियक अरेस्ट की संभावनाएं ज्यादा होती है। डॉक्टरों के अनुसार, कार्डियक अरेस्ट से पहले छाती में दर्द, सांस लेने में परेशानी, पसीना आना, चक्कर आना, बेहोशी, जैसे लक्षण दिख सकते हैं।

ये भी पढ़ें...शव तानाशाह के पिता और दादा का, सालों-साल से की जा रही हिफाजत

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story