×

राहुल के बयान पर संसद में घमासान, आमने-सामने आए बीजेपी कांग्रेस के नेता

कांग्रेस नेता राहुल गांधी अपने आपत्तिजनक बयान की वजह से चर्चा में रहते हैं। एक बार फिर वो अपने विवादित बयान की वजह से सुर्खियों में आ गए हैं।

Roshni Khan
Published on: 7 Feb 2020 9:40 AM GMT
राहुल के बयान पर संसद में घमासान, आमने-सामने आए बीजेपी कांग्रेस के नेता
X

नई दिल्ली: कांग्रेस नेता राहुल गांधी अपने आपत्तिजनक बयान की वजह से चर्चा में रहते हैं। एक बार फिर वो अपने विवादित बयान की वजह से सुर्खियों में आ गए हैं। उन्होंने पीएम पर एक आपत्तिजनक बयान का मुद्दा लोकसभा में शुक्रवार को भी उठा। सदन में जब राहुल गांधी केरल से जुड़ा एक सवाल पूछने के लिए उठे, तभी केंद्रीय मंत्री हर्षवर्धन ने राहुल के उस बयान का मुद्दा उठाया, जिसमें उन्होंने कथित तौर पर पीएम मोदी को डंडे से मारने की बात कही थी। जिसके बाद ही दोनों ओर के सांसद फॉर्म में आ गए।

ये भी पढ़ें:इस देश ने KISS करने पर लगाया बैन, वजह जान पैरों तले खिसक जाएगी जमीन

भाजपा नेता जगदंबिका पाल का आरोप है कि केंद्रीय मंत्री हर्षवर्धन राहुल गांधी का बयान पढ़ रहे थे, उसी समय कांग्रेस सांसद मनिकम टैगोर उनकी तरफ बढ़े।' इसके बाद दोनों तरफ से हाथापाई की नौबत तक आ गई। हंगामे के बाद स्पीकर ओम बिड़ला ने सदन को 1 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया। फिलहाल सदन की कार्यवाही चल रही है।'

राहुल गांधी ने कांग्रेस सांसद की धक्का-मुक्की से किया इनकार

राहुल गांधी ने अपनी पार्टी के सांसद मनिकम टैगोर का बचाव किया है। राहुल ने कहा, 'उन्होंने किसी पर हमला नहीं किया। वे वेल में जरूर गए। आप कैमरा देख सकते हैं। उनके ऊपर उल्टा हमला हुआ।' राहुल ने केंद्रीय हर्षवर्धन पर निशाना साधते हुए कहा कि वे मेरे सवाल का जवाब देने की बजाय दूसरी बात कर रहे थे।

कैसे हुआ हंगामा?

राहुल गांधी को चिकित्सा महाविद्यालयों की स्थापना से संबंधित उनका पूरक प्रश्न पूछने के लिए कहा। हर्षवर्धन ने कहा कि राहुल गांधी के प्रश्न का उत्तर देने से पहले मैं प्रधानमंत्री मोदी के खिलाफ उनके एक बयान का उल्लेख करना चाहूंगा और उसकी निंदा करना चाहूंगा, जिसमें उन्होंने कहा था कि छह महीने बाद देश के युवा प्रधानमंत्री को डंडे मारेंगे। जिसके बाद ही भाजपा सांसद भी राहुल की आलोचना करने लगे। इस पर कांग्रेस के एक सदस्य हंगामा करते हुए सत्तापक्ष की अग्रिम पंक्ति तक पहुंच गए।

राहुल ने क्या कहा था?

आपको बता दें कि दो दिन पहले नई दिल्ली में रैली करते हुए राहुल गांधी ने पीएम मोदी को लेकर आपत्तिजनक बयान दिया था। उन्होंने कहा था कि बेरोजगारी से देश के युवा परेशान हैं। ये युवा पीएम मोदी को छह महीने बाद डंडे से मारेंगे।

ये भी पढ़ें:नन्हा करोड़पति: रातों-रात हुआ ऐसा कि 11 महीने का ये बच्चा हुआ मालामाल

पीएम मोदी ने दिया था ये जवाब

पीएम मोदी ने लोकसभा में राहुल के इस बयान का जवाब भी दिया था। पीएम ने कहा, डंडे खाने के लिए मैं पहले से और ज्यादा सूर्य नमस्कार करूंगा, ताकि मेरी पीठ मजबूत हो जाए। अभी मेरे पास 6 महीने का वक्त है।

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story