×

MP Election 2023: मध्य प्रदेश में कांग्रेस को अपनी जीत का पूरा भरोसा, पार्टी भाजपा के मददगार अफसरों की लिस्ट बनाने में जुटी

MP Election 2023: पार्टी जीत को लेकर इतनी ज्यादा आश्वस्त है कि पार्टी ने अब उन अफसरों की लिस्ट बनाने का काम शुरू कर दिया है जो कथित रूप से भाजपा को फायदा पहुंचाते रहे हैं।

Anshuman Tiwari
Written By Anshuman Tiwari
Published on: 21 Nov 2023 4:00 AM GMT
Kamalnath
X

कमलनाथ  (photo: social media )

MP Election 2023: मध्य प्रदेश के विधानसभा चुनाव में मतदान का काम पूरा हो चुका है। इस बार के चुनाव में पिछले चुनावों की तरह भाजपा और कांग्रेस के बीच कड़ा मुकाबला माना जा रहा है। हालांकि चुनाव के पूर्व किए गए कई सर्वे में कांग्रेस को बढ़त की स्थिति में दिखाया गया था। वैसे विभिन्न विधानसभा क्षेत्रों में हुए मतदान के बाद कांग्रेस को इस बार के विधानसभा चुनाव में अपनी जीत का पूरा भरोसा है। पार्टी जीत को लेकर इतनी ज्यादा आश्वस्त है कि पार्टी ने अब उन अफसरों की लिस्ट बनाने का काम शुरू कर दिया है जो कथित रूप से भाजपा को फायदा पहुंचाते रहे हैं। पार्टी की ओर से इस बाबत राज्य के सभी 230 उम्मीदवारों को पत्र लिखा गया है। इस पत्र में पार्टी उम्मीदवारों से उन अफसरों का नाम बताने को कहा गया है जिन्होंने नियमों के खिलाफ कथित तौर पर भाजपा को फायदा पहुंचाने की कोशिश की।

प्रदेश कमेटी ने भेजा सभी प्रत्याशियों को पत्र

मध्य प्रदेश में कांग्रेस उम्मीदवारों को यह पत्र प्रदेश कांग्रेस कमेटी की ओर से भेजा गया है। पार्टी की प्रदेश इकाई का कहना है कि 17 नवंबर को राज्य में मतदान के दिन प्रदेश मुख्यालय में बनाए गए कंट्रोल रूम को विभिन्न विधानसभा क्षेत्रों से ऐसी शिकायतें मिली हैं जिनमें सरकारी अफसरों के भाजपा को फायदा पहुंचाने की बात कही गई है। इन अफसरों ने नियमों के खिलाफ काम करते हुए भाजपा उम्मीदवारों को फायदा पहुंचाने की कोशिश की है।

प्रदेश कांग्रेस उपाध्यक्ष राजीव सिंह ने पार्टी प्रत्याशियों को भेजे गए पत्र में ऐसे अफसरों का नाम भेजने का अनुरोध किया है। इसके साथ ही अफसरों के पद और उनके तैनाती स्थल के बारे में भी जानकारी मांगी गई है। सभी प्रत्याशियों से कहा गया है कि वा ऐसे अफसरों के नाम 30 नवंबर तक जरूर भेज दें।


MP Election 2023: एमपी में चुनाव बाद भी जारी है बवाल, रातभर धरने पर बैठे रहे दिग्विजय सिंह, कांग्रेस-बीजेपी कार्यकर्ताओं में भिड़ंत

भाजपा ने साधा कांग्रेस पर निशाना

मध्य प्रदेश में भाजपा से कड़े मुकाबले के बावजूद कांग्रेस को अपनी सरकार बनने का पूरा भरोसा है। पार्टी सूत्रों का कहना है कि सरकार बनने पर ऐसे अफसरों के खिलाफ कार्रवाई करने की तैयारी है। इसीलिए पार्टी की ओर से 30 नवंबर तक ऐसे अफसरों की सूची मांगी गई है क्योंकि 3 दिसंबर को राज्य में मतगणना का काम होना है। 3 दिसंबर की दोपहर तक राज्य की सियासी तस्वीर पूरी तरह साफ हो जाएगी।

दूसरी ओर कांग्रेस की ओर से उठाए गए इस कदम के बाद भाजपा ने कहा कि कांग्रेस पार्टी अपनी हार का बहाना तलाशने की कोशिश कर रही है। भाजपा का कहना है कि कांग्रेस की हार तय है और ऐसे में राज्य के अफसरों को बदनाम करने की साजिश रची जा रही है।

भाजपा सचिव राहुल कोठारी ने कहा कि जिनके पास पोलिंग बूथ पर बैठने के लिए नेता और कार्यकर्ता तक नहीं है,वैसे झूठे नेता हार का बहाना तलाश रहे हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने सरकारी कर्मियों पर सवाल उठाकर अपना भरोसा खो दिया है।


MP Election 2023: कद वाले बयान पर सिंधिया का प्रियंका पर जोरदार पलटवार, यूपी में मिली करारी हार की दिलाई याद

कमलनाथ पहले ही दे चुके हैं चेतावनी

वैसे मध्य प्रदेश में चुनाव प्रचार के दौरान प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने राज्य की कई चुनाव हुई सभाओं के दौरान सरकारी अफसरों और कर्मचारियों पर जमकर निशाना साधा था। उनका कहना था कि सरकारी अफसर भाजपा को मदद पहुंचाने की कोशिश में जुटे हुए हैं।

अपनी चुनावी सभाओं के दौरान उन्होंने साफ तौर पर यह चेतावनी भी थी दी थी कि कांग्रेस की सरकार बनने पर ऐसे अफसर और कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। माना जा रहा है कि इसीलिए कांग्रेस कमेटी की ओर से राज्य भर के प्रत्याशियों से भाजपा की मदद करने वाले अफसरों की सूची मांगी गई है।


MP Election 2023: दिमनी में पोलिंग बूथ पर फायरिंग, दो लोग जख्मी, केंद्रीय मंत्री नरेंद्र तोमर हैं उम्मीदवार

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story