×

MP Election 2023: एमपी में चुनाव बाद भी जारी है बवाल, रातभर धरने पर बैठे रहे दिग्विजय सिंह, कांग्रेस-बीजेपी कार्यकर्ताओं में भिड़ंत

MP Election 2023: छत्तरपुर जिले में मतदान से ठीक पहले कांग्रेस पार्षद की मौत का मामला काफी गरमाया हुआ है। पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह इसको लेकर मैदान में उतर गए हैं।

Krishna Chaudhary
Published on: 19 Nov 2023 6:54 AM GMT
Digvijay Singh on strike
X

Digvijay Singh on strike (photo: social media )

MP Election 2023: मध्य प्रदेश में विधानसभा की सभी 230 सीटों पर 17 नवंबर को मतदान हो चुका है। लेकिन इसके बावजूद प्रदेश की राजनीति गरमाई हुई है। जगह-जगह से अभी भी बीजेपी और कांग्रेस के कार्यकर्ताओं के बीच टकराव और झड़प की खबरें सामने आ रही हैं। छत्तरपुर जिले में मतदान से ठीक पहले कांग्रेस पार्षद की मौत का मामला काफी गरमाया हुआ है। पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह इसको लेकर मैदान में उतर गए हैं।

बीजेपी नेता की गिरफ्तारी की मांग को लेकर वे खजुरोहा पुलिस स्टेशन के सामने धरने पर बैठ गए। उनके साथ उनकी पत्नी अमृता सिंह भी मौजूद थीं। दिग्गी राजा ने पूरी रात करीब सैंकड़ों कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ थाने के बाहर ही बिताई। वहीं टेंट और गद्दे बिछाए गए। इस दौरान मृतक कांग्रेस पार्षद सलमान खान के परिजन भी मौजूद थे। दिग्विजय सिंह ने कहा कि हत्यारों में शामिल 20 लोगों में से किसी एक भी अगर पुलिस गिरफ्तार कर लेती है तो वे धरना समाप्त कर देंगे।

प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष वीडी शर्मा पर साधा निशाना

पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने पुलिस पर आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई न करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि पुलिस बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा के कहने पर आरोपियों के विरूद्ध कोई एक्शन नहीं ले रही है। दरअसल, कांग्रेस राजनगर विधानसभा सीट से बीजेपी प्रत्याशी अरविंद पटेरिया को सलमान खान की हत्या का आरोपी बता रही है। पटेरिया को खजुराहो सांसद वीडी शर्मा का करीबी माना जाता है।

MP Election 2023: कद वाले बयान पर सिंधिया का प्रियंका पर जोरदार पलटवार, यूपी में मिली करारी हार की दिलाई याद


क्या है पूरा मामला ?

मतदान से एक दिन पूर्व यानी गुरूवार 16 नवंबर की रात करीब ढ़ाई बजे राजनगर विधानसभा क्षेत्र में बीजेपी और कांग्रेस के नेता आपस में भिड़ गए। विवाद के बाद कांग्रेस नेता सलमान खान की एक्सीडेंट में मौत हो गई थी। कांग्रेस नेताओं ने बीजेपी प्रत्याशी अरविंद पटेरिया को मौत के लिए जिम्मेदार ठहराया। राजनगर से कांग्रेस के विधायक और इसबार के प्रत्याशी कुंवर विक्रम सिंह नातीराजा ने अरविंद पटेरिया समेत 20 भाजपा नेताओं के खिलाफ छतरपुर थाने में हत्या समेत अन्य संगीन धाराओं में केस दर्ज कराया।

अगले दिन यानी मतदान की सुबह 17 नवंबर को एकबार फिर बीजेपी और कांग्रेस के नेता आमने-सामने आ गए। सलमान खान के मौत से आक्रोशित कांग्रेस समर्थकों ने बीजेपी नेताओं की गाड़ियों को निशाना बनाया और जमकर तोड़फोड़ की। मामले में अभी तक एक भी गिरफ्तारियां न होने को लेकर छतरपुर का सियासी माहौल गरमाय हुआ है।

MP Election 2023: सड़क किनारे चप्पल से पिटते नजर आए कांग्रेस प्रत्याशी, वायरल हो रहा वीडियो


छतरपुर के बाद सागर में भी बवाल

बुंदेलखंड के छतरपुर बाद सागर जिले में भी मतदान के बाद भारी बवाल हुआ है। रहली से कांग्रेस की प्रत्याशी ज्योति पटेल ने अपनी हत्या की आशंका जताई है। उन्होंने फेसबुक लाइव आकर बीजेपी प्रत्याशी और कद्दावर नेता गोपाल भार्गव और उनके बेटे अभिषेक भार्गव पर जानलेवा हमला करवाने का आरोप लगाया है। ज्योति ने कहा कि उनकी हत्या होती है तो इसकी जिम्मेदारी गोपाल भार्गव, श्री राम भार्गव और अभिषेक भार्गव की होगी।

दरअसल, शनिवार को कांग्रेस प्रत्याशी ज्योति पटेल गढ़ाकोटा स्थित अपने किसी परिचित के घर पहुंची थीं। इसकी जानकारी मिलते ही बीजेपी प्रत्याशी गोपाल भार्गव के समर्थक वहां भारी संख्या में जमा होने लगे। इसके बाद ज्योति के समर्थकों और उनके बीच विवाद शुरू हो गया। इस दौरान गोलियां चलीं और गाड़ियों में तोड़फोड़ की गई। इस बवाल में कांग्रेस का एक कार्यकर्ता गंभीर रूप से जख्मी हो गया, जिसे तत्काल अस्पताल पहुंचाया गया। घटना की जानकारी मिलने के बाद इलाके में भारी संख्या पुलिसफोर्स तैनात है।


बता दें कि मध्य प्रदेश में मतदान के दिन इंदौर, मुरैना, भिंड, छतरपुर और नर्मदापुरम में कई जगहों पर बवाल हुआ। प्रदेश में इसबार बंपर वोटिंग हुई है। सियासी दल भारी मतदान को अपने पक्ष में मानकर चल रहे हैं। चुनाव के नतीजे 3 दिसंबर को आएंगे।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story