×

ट्रंप के भारत दौरे को लेकर कांग्रेस नेता अधीर रंजन ने कही ऐसी बात

केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल के आरोपों पर नाराजगी जताते हुए कांग्रेस नेता अधीर रंजन ने कहा कि हिंदू आतंकवाद शब्द कहे जाने के पीछे कुछ अलग पृष्ठभूमि थी। मक्का मस्जिद में धमाका हुआ था और प्रज्ञा ठाकुर समेत कई लोगों तब गिरफ्तार किया गया था।

SK Gautam
Published on: 19 Feb 2020 5:14 PM GMT
ट्रंप के भारत दौरे को लेकर कांग्रेस नेता अधीर रंजन ने कही ऐसी बात
X

नई दिल्ली: भारत के दौरे पर आने वाले अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के स्वागत के लिए तैयारियां जोरों पर चल रही हैं। अमेरिकी राष्ट्रपति ने खुद मीडिया से बात करते हुए कहा कि वह भारत आने को लेकर वो बहुत ही उत्साहित हैं। उन्होंने कहा कि मैं इस बात को लेकर काफी उत्साहित हूं कि अहमदाबाद एयरपोर्ट से स्टेडियम तक 70 लाख लोग मेरा स्वागत करेंगे।'

ट्रंप क्या कोई भगवान हैं

बता दें कि अमेरिकी राष्ट्रपति के इस भव्य स्वागत पर कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की है। उन्होंने सवाल किया कि ट्रंप क्या कोई भगवान हैं, जो 70 लाख लोग उनका स्वागत करेंगे। वो अपना हित साधने आ रहे हैं।

ये भी देखें : भाजपा सरकारें केवल लोगों को लड़ाने का काम कर रही है: शरद पवार

केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल के आरोपों पर नाराजगी जताते हुए कांग्रेस नेता अधीर रंजन ने कहा कि हिंदू आतंकवाद शब्द कहे जाने के पीछे कुछ अलग पृष्ठभूमि थी। मक्का मस्जिद में धमाका हुआ था और प्रज्ञा ठाकुर समेत कई लोगों तब गिरफ्तार किया गया था। आतंकवादी किसी भी घटना को अंजाम देने के बाद इस तरह का छलावा करने की कोशिश करते हैं, जिससे उनकी वास्तविक पहचान को छुपाया जा सके।

हिंदू आतंकवाद के नाम पर देश को गुमराह करने की कोशिश- पीयूष गोयल

गौरतलब है कि मुंबई पुलिस के पूर्व कमिश्नर राकेश मारिया की आत्मकथा 'राकेश मारिया-लेट मी से इट नाउ' को लेकर विवाद शुरू हो गया है। किताब में बताया गया है कि पाकिस्तान खुफिया एजेंसी मुंबई हमले के आरोपी अजमल क़साब को एक हिंदू के तौर पर मारना चाहती थी। इस किताब पर बढ़े विवाद पर बोलते हुए केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने कहा कि कांग्रेस ने हिंदू आतंकवाद के नाम पर देश को गुमराह करने की कोशिश की थी।

ये भी देखें : चुनाव आयोग का बड़ा कदम: आधार कार्ड को वोटर कार्ड से जोड़ने की तैयारी

दुनिया का सबसे बड़ा स्टेडियम देखने की इच्छा रखते हैं ट्रंप

ट्रंप ने अमेरिका-भारत व्यापार संबंधों को लेकर अप्रसन्नता जाहिर करते हुए कहा, भारत हमारे साथ अच्छा बर्ताव नहीं कर रहा है। लेकिन मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पसंद करता हूं। उन्होंने कहा, प्रधानमंत्री मोदी ने मुझे बताया कि हवाईअड्डे और कार्यक्रम के आयोजन स्थल के बीच 70 लाख लोग होंगे। मैं जानता हूं कि अभी निर्माणाधीन है, लेकिन यह दुनिया का सबसे बड़ा स्टेडियम होगा। यह काफी उत्साहजनक होने वाला है, मुझे उम्मीद है कि आप लोग भी पसंद करेंगे।

SK Gautam

SK Gautam

Next Story