×

Rahul Gandhi Vacating House: 22 अप्रैल को राहुल छोड़ेंगे 12 तुगलक लेन वाला आवास, सामान सोनिया गांधी के घर हो रहा शिफ्ट

Rahul Gandhi Vacating House: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की संसद सदस्यता रद्द किए जाने के बाद सरकारी आवास खाली करने का नोटिस मिला था। अब उनके 12 तुगलक लेन स्थित बंगले से ट्रक निकलते देखा जा रहा है।

Aman Kumar Singh
Published on: 14 April 2023 5:39 PM GMT (Updated on: 15 April 2023 7:10 PM GMT)
Rahul Gandhi Vacating House: 22 अप्रैल को राहुल छोड़ेंगे 12 तुगलक लेन वाला आवास, सामान सोनिया गांधी के घर हो रहा शिफ्ट
X
राहुल गांधी (Social Media)

Rahul Gandhi Vacating House: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) का सरकारी आवास खाली हो रहा है। उनके घर से शनिवार (15 अप्रैल) को भी सामान लेकर ट्रक को निकलते देखा गया। जानकारी के अनुसार, राहुल गांधी 22 अप्रैल को 12 तुगलक लेन वाला आवास छोड़ देंगे। उनका सामान सोनिया गांधी के घर शिफ्ट हो रहा है। दरअसल, कांग्रेस नेता राहुल गांधी को सूरत की एक अदालत ने 'मोदी सरनेम' टिप्पणी मामले में बीते 23 मार्च को 2 साल की सजा सुनाई थी। जिसके बाद राहुल की सांसदी चली गई थी।

राहुल गांधी की संसद सदस्यता खत्म होने के बाद हाउस कमेटी ने 27 मार्च को नोटिस भेजा था। जिसमें राहुल को एक महीने के भीतर अपना घर खाली करने को कहा गया था। इस पर उन्होंने लोकसभा सेक्रेटरी को पत्र लिखकर कहा था कि, वो लोकसभा में पिछले चार बार से चुने हुए सदस्य रहे हैं। इस कारण यहां काफी अच्छा समय बिता। यहां से जुड़ी मेरे पास कई अच्छी यादें हैं। आपने जो भी कहा मैं उसका पालन करूंगा। गौरतलब है कि, राहुल गांधी दिल्ली के 12 तुगलक लेन स्थित बंगले में रह रहे थे।

राहुल गांधी- मेरा घर 50 बार सीज करो, लेकिन...

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने अदालत के फैसले को चुनौती देने के साथ-साथ मोदी सरकार पर लगातार हमलावर रुख अख्तियार रखा। केरल के वायनाड (यहीं से राहुल गांधी सांसद थे) में कांग्रेस नेता ने बुधवार को एक जनसभा को संबोधित किया। राहुल गांधी ने कहा था, मेरा घर 50 बार सीज करो। लेकिन, मैं जनता के मुद्दे उठाता रहूंगा। आप लोगों को जितना भी डराने की कोशिश करिए, फिर भी मैं उनके लिए लड़ता रहूंगा। हम किसी भी धमकी से नहीं डरते।'

कांग्रेस समेत विपक्षी पार्टियां कर रही JPC की मांग

राहुल ने वायनाड में भी कहा था, 'वो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) से संसद में अडानी समूह मामले को लेकर सवाल करते रहे, लेकिन उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया। उन्होंने कहा, देश में ऐसा पहली बार हुआ जब सरकार की ओर से ही संसद नहीं चलने दिया गया।' ज्ञात हो कि, कांग्रेस सहित तमाम विपक्षी पार्टियां अडानी ग्रुप को लेकर जेपीसी की मांग कर रही है। इस मसले पर संसद के बजट सत्र में जबरदस्त हंगामा हुआ।

Aman Kumar Singh

Aman Kumar Singh

Next Story