×

वैक्सीन पर राहुल ने BJP को घेरा, कहा- PM बताएं कब मिलेगा भारतीयों को मुफ्त टीका

बिहार विधानसभा चुनाव के दौरान कोरोना वैक्सीन के मुफ्त टीके का घोषणा पत्र में ऐलान करने वाली भाजपा को राहुल गांधी ने नैतिक दबाव बढ़ा दिया है।

Newstrack
Published on: 4 Dec 2020 7:14 AM GMT
वैक्सीन पर राहुल ने BJP को घेरा, कहा- PM बताएं कब मिलेगा भारतीयों को मुफ्त टीका
X
वैक्सीन पर राहुल ने BJP को घेरा, कहा- PM बताएं कब मिलेगा भारतीयों को मुफ्त टीका (Photo by social media)

लखनऊ: कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने कोरोना वैक्सीन के मुद्दे पर केंद्र की मोदी सरकार को घेरने की कोशिश की है। उन्होंने शुक्रवार को हो रही सर्वदलीय बैठक का हवाला देते हुए कहा कि उम्मीद है इस बैठक में प्रधानमंत्री यह ऐलान कर देंगे कि सभी भारतीय नागरिकों को मुफ्त टीका कब तक दिया जाएगा।

ये भी पढ़ें:श्रद्धा कपूर ने पहनी ऐसी ड्रेस: सोशल मीडिया पर हुईं ट्रोल, खूब उड़ा मजाक

बिहार विधानसभा चुनाव के दौरान कोरोना वैक्सीन के मुफ्त टीके का घोषणा पत्र में ऐलान करने वाली भाजपा को राहुल गांधी ने नैतिक दबाव बढ़ा दिया है। विधानसभा चुनाव के दौरान भी उन्होंने कोरोना टीका मुफ्त देने के भाजपाई ऐलान की आलोचना की थी और कहा था कि देश के अन्य राज्यों में लोगों को कोरोना टीके के लिए चुनाव का इंतजार करना होगा। अब उन्होंने इसी मुद्दे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को उलझाने की कोशिश की है।

corona corona (Photo by social media)

पीएम ने कोरोना महामारी के संदर्भ में सर्वदलीय बैठक बुला रखी है

शुक्रवार को प्रधानमंत्री ने कोरोना महामारी के संदर्भ में सर्वदलीय बैठक बुला रखी है। इस बैठक में सरकार अपनी रणनीति और देश में कोरोना संक्रमितों के बारे में जानकारी दे सकती है। राहुल गांधी ने शुक्रवार की सुबह सोशल मीडिया पर बयान जारी कर कहा कि सर्वदलीय बैठक में उम्मीद है कि प्रधानमंत्री यह ऐलान जरूर करेंगे कि देश के सभी नागरिकों को कब तक मुफ्त कोरोना टीका मिल जाएगा।

ये भी पढ़ें:इस देश में खेला जाएगा एशिया कप 2021, PCB ने किया ऐलान

जनवरी तक टीका मिलने की उम्मीद

दूसरी ओर सरकार के चिकित्सा संस्थानों से खबर मिल रही है कि देश के लोगों को जनवरी-फरवरी में कोरोना टीका दिलाया जा सकता है। एम्स के निदेशक रणदीप गुलेरिया ने कहा है कि देश के सभी नागरिकों को टीका लगाने की जरूरत नहीं होगी। आधी आबादी को टीका लगाने से ही कोरोना संक्रमण चेन टूटने की संभावना है। इससे देश में कोरोना का नियंत्रण हो जाएगा। सरकारी संस्थानों से आ रही इन जानकारियों के संदर्भ में ही राहुल गांधी ने केंद्र की एनडीए सरकार को मुफ्त टीका मुद्दे पर घेरा है। दरअसल वह चाहते हैं कि देश में जब सभी नागरिकों को मुफ्त कोरोना टीका मिले तो इसका श्रेय राहुल के प्रयासों को दिया जाए।

रिपोर्ट- अखिलेश तिवारी

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story