×

पीएम मोदी के व्यंग्य बाणों का राहुल सदन में देंगे जवाब, आज कांग्रेस की बारी

संसद में आज कांग्रेस की बारी है। लोकसभा में राहुल गांधी आज राष्ट्रपति के अभिभाषण प्रस्ताव पर अपना पक्ष रख सकते हैं। इस दौरान वह पीएम के संबोधन का भी जवाब दे सकते हैं।

Shivani Awasthi
Published on: 9 Feb 2021 5:08 AM GMT
पीएम मोदी के व्यंग्य बाणों का राहुल सदन में देंगे जवाब, आज कांग्रेस की बारी
X

अखिलेश तिवारी

नई दिल्ली। राष्ट्रपति के अभिभाषण पर संसद में लाए गए धन्यवाद प्रस्ताव पर बोलते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। किसान आंदोलन से लेकर गुलाम नबी आजाद तक उन्होंने हर मौके पर कांग्रेस को कठघरे में खड़ा करने की कोशिश की है। विपक्ष पर व्यंग करने की अपनी अलग शैली में उन्होंने कांग्रेस नेतृत्व पर कड़ा प्रहार भी किया है।

सदन में आज कांग्रेस की बारी

संसद में आज बारी कांग्रेस की है। लोकसभा में राहुल गांधी आज राष्ट्रपति के अभिभाषण प्रस्ताव पर अपना पक्ष रख सकते हैं। लोगों की नजर अब आज उन पर होगी कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से लगाए गए आरोपों के जवाब में किसान आंदोलन को लेकर राहुल गांधी क्या बोलेंगे।

ये भी पढ़ेँ-योगी बंगाल मेंः ममता के खिलाफ भरेंगे हुंकार, चुनाव से पहले BJP की मजबूत किलेबंदी

सोमवार को सदन में पीएम ने कंसा था कांग्रेस पर तंज

राज्यसभा में सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यह कहकर कांग्रेस के लिए मुश्किल खड़ी करने की कोशिश की है कि केंद्र सरकार जो कृषि सुधार कानून लेकर आई है वह पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की मंशा के अनुरूप है।

Narendra Modi

राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर बोलते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने कृषि क्षेत्र में जिन सुधारों को लागू करने की वकालत की थी मौजूदा सरकार उसे कानून के जरिए लागू करने जा रही है इससे किसानों का भला होने वाला है लेकिन कांग्रेश केवल इसलिए विरोध कर रही है कि वह नहीं चाहती है कि किसानों का फायदा हो। वह उन्हें गुमराह करने में लगी हुई है।

प्रधानमंत्री ने अपने भाषण में कई व्यंग बाण भी छोड़े

प्रधानमंत्री ने अपने भाषण में कई व्यंग बाण भी छोड़े जिसमें फूफी का नाराज होना खासा चर्चा में रहा है। किसान आंदोलन को भी उन्होंने फॉरेन डिस्ट्रक्टिव आईडियोलॉजी कहकर यह बताने की कोशिश की है कि इस सब के पीछे विदेशी ताकतें काम कर रही हैं जिनका मकसद भारत में अशांति और अव्यवस्था उत्पन्न करना है।

ये भी पढ़ेँ- दीप सिद्धू गिरफ्तारः लाल किले हिंसा का था मास्टरमाइंड, स्पेशल सेल ने धर दबोचा

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी इससे पहले खुलकर किसान आंदोलन का समर्थन कर चुके हैं और उन्होंने कई मौकों पर कहा है कि प्रधानमंत्री को पहल कर तीनों कृष कानून तत्काल वापस लेने चाहिए।

राहुल गांधी ने दिया किसान आंदोलन को समर्थन

पिछले हफ्ते जब संसद में गतिरोध की स्थिति उत्पन्न हुई थी तब भी राहुल गांधी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा था कि किसान 1 इंच भी पीछे नहीं हटेंगे । मैं किसानों को जानता हूं वह वापस तभी जाएंगे जब कानून वापस ले लिया जाएगा। अब देखना यह होगा कि मंगलवार को जब राहुल गांधी को संसद में बोलने का मौका मिलेगा तो वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सवालों का किस तरह जवाब देंगे।

Rahul Gandhi

तीनों कृषि कानून की कौन सी खामियां वह गिनाएंगे क्योंकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी कह चुके हैं कि कानून में क्या खामी है यह कोई बताने को तैयार नहीं है। राहुल गांधी राहुल गांधी के संसद में भाषण से किसान आंदोलन और कृषि कानूनों के भविष्य का अंदाजा भी लगाया जा सकेगा।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani Awasthi

Shivani Awasthi

Next Story