बेटी की हत्यारन पर CBI को विश्वास, चिदंबरम पर नहीं: कांग्रेस

आईएनएक्स मीडिया केस में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व गृह मंत्री पी. चिदंबरम को सीबीआई ने गिरफ्तार किया है। गिरफ्तारी के बाद सीबीआई मे उनको गुरुवार को कोर्ट में पेश किया। इसके बाद से कांग्रेस भड़क गई है।

नई दिल्ली: आईएनएक्स मीडिया केस में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व गृह मंत्री पी. चिदंबरम को सीबीआई ने गिरफ्तार किया है। गिरफ्तारी के बाद सीबीआई मे उनको गुरुवार को कोर्ट में पेश किया। इसके बाद से कांग्रेस भड़क गई है।

पी चिदंबरम

भड़की कांग्रेस ने बीजेपी और मोदी सरकार पर निशाना साधा। पार्टी के प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा कि बीजेपी और सरकार ने सीबीआई और ईडी के बदले की कार्रवाई करने वाले विभाग में बदल दिया। कांग्रेस प्रवक्ता ने आरोप लगाया कि सीबीआई ने इस मामले में इंद्राणी मुखर्जी के बयानों पर भरोसा कर लिया, जिस पर अपनी ही बेटी की हत्या के आरोप हैं, लेकिन चिदंबरम पर नहीं।

कांग्रेस प्रवक्ता सुरजेवाला

यह भी पढ़ें…घोटाले ही घोटाले: चिदंबरम के बाप हैं कांग्रेस के ये दिग्गज नेता

कांग्रेस ने कहा कि आईएनएक्स मीडिया केस में चिदंबरम को परेशान करने के साथ ही उनकी छवि को धूमिल किया जा रहा है।

सुरजेवाला ने सीबीआई को यह चुनौती दी कि चिदंबमरम के खिलाफ जो आरोप लगाए गए हैं, उन्हें वो सार्जवनिक तौर पर बताएं। कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि चिदंबरम और उनके बेटा कार्ति किसी अपराध के अभियुक्त नहीं थे, उसके बावजूद कार्ति के यहां पर चार बार छापे पड़े और 20 बार उन्हें समन भेजा गया।

इंद्राणी मुखर्जी

यह भी पढ़ें…जटिल है अक्साई चिन का मसला, यहां जानें क्यों?

रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि ऐसा लगता है कि पूरी तरह से उस पर यकीन किया गया जो अपनी बेटी की हत्या के जुर्म में जेल में बंद है और ट्रायल का सामना कर रही है। सुरजेवाला ने कहा कि एक अनुभवी राजनेता को उस महिला के बयान के आधार पर गिरफ्तार किया गया है जिस पर अपनी ही बेटी की हत्या का आरोप है।

यह भी पढ़ें…चिदंबरम के बाद राज ठाकरे: अब इन पर ED का वार, बढ़ी इनकी मुश्किलें

उनका इशारा आईएनएक्स मीडिया ग्रुप की संस्थापक इंद्राणी मुखर्जी की तरफ था जो इस वक्त मुंबई जेल में बंद हैं और अपनी बेटी शीना बोरा की हत्या केस में ट्रायल का सामना कर रही हैं। इस केस की जांच भी सीबीआई की तरफ से की जा रही है।