×

कांग्रेस का मोदी सरकार पर हमला, जयराम रमेश ने गृह मंत्री पर लगाया गंभीर आरोप

दिल्ली की जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी में हुई हिंसा के खिलाफ छात्र प्रदर्शन कर रहे हैं। छात्रों के समर्थन में कांग्रेस ने सरकार पर निशाना साधा है। पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश ने कहा कि इस हिंसा के पीछे गृहमंत्री मंत्री हैं।

Dharmendra kumar
Published on: 9 Jan 2020 10:27 AM GMT
कांग्रेस का मोदी सरकार पर हमला, जयराम रमेश ने गृह मंत्री पर लगाया गंभीर आरोप
X

नई दिल्ली: दिल्ली की जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी में हुई हिंसा के खिलाफ छात्र प्रदर्शन कर रहे हैं। छात्रों के समर्थन में कांग्रेस ने सरकार पर निशाना साधा है। पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश ने कहा कि इस हिंसा के पीछे गृहमंत्री मंत्री हैं।

जयराम रमेश ने प्रेस कांफ्रेंस ने कर कहा कि जिन नकाबपोश लोगों ने कैंपस में हमला किया था, उन्हें तुरंत गिरफ्तार किया जाना चाहिए। कांग्रेस नेता ने मांग की कि यूनिवर्सिटी के वीसी को तुरंत त्याग पत्र देना चाहिए। जयराम रमेश ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोलते हुए कहा कि PM 2.0 आज PM 2.5 से अधिक खतरनाक है।

गौरतलब है कि जेएनयू के छात्रों की ओर से दिल्ली में मार्च निकाला जा रहा है। ये मार्च वीसी के इस्तीफे की मांग, हिंसा करने वालों पर कार्रवाई की मांग के लिए किया गया। दिल्ली पुलिस ने जब छात्रों को इस मार्च की इजाजत नहीं दी। इसके बाद प्रदर्शन कर रहे छात्रों को बस में बैठाकर मंडी हाउस ले जाया गया।

यह भी पढ़ें...दिल्ली पुलिस को बड़ी कामयाबी, गिरफ्तार हुए ये खतरनाक आतंकवादी

विदेशी प्रतिनिधिमंडल को कश्मीर भेजने पर सवाल

केंद्र सरकार की सहमति पर जम्मू-कश्मीर गए विदेशी प्रतिनिधिमंडल को लेकर कांग्रेस नेता ने कहा कि हमारे नेताओं को वहां पर जाने की इजाजत नहीं है। उन्होंने कहा कि अपने देश के सांसद वहां पर नहीं जा सकते हैं, लेकिन अंतरराष्ट्रीय डेलिगेशन को भेजा जा रहा है।

यह भी पढ़ें...हिंसा का दौर थमने के बाद ही CAA पर करेंगे सुनवाई-चीफ जस्टिस

जयराम रमेश ने कहा कि हमारी मांग है कि सभी को वहां जाने की अनुमति मिले। उन्होंने कहा कि हमारी पार्टी से गुलाम नबी आजाद वहां पर जाना चाहते हैं।

यह भी पढ़ें...टलेगी निर्भया के दोषियों की फांसी! खबर आते ही मची हलचल, कोर्ट में..

'42 साल में सबसे ख़राब दौर से अर्थव्यवस्था'

पूर्व केंद्रीय मंत्री ने अर्थव्यवस्था को लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि देश में अर्थव्यवस्था की हालत बहुत खराब है, सिर्फ बांटने की राजनीति हो रही है। उन्होंने कहा कि जीडीपी सही मायने में 5% से भी कम है, 42 साल में सबसे ख़राब दौर से अर्थव्यवस्था गुजर रही है और आने वाले दिनों में स्थिति नाजुक रहने वाली है।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story