×

कोरोना पर कांग्रेस का हल्लाबोल, मोदी सरकार के खिलाफ 'हर घर तिरंगा' अभियान शुरू

कोरोना वायरस का प्रकोप पुरे देश में फ़ैल चूका है, जिसके खिलाफ खिलाफ देशभर में जंग लड़ी जा रही है। इस बीच गैर-भाजपा शासित राज्यों ने केंद्र सरकार पर भेदभाव करने का आरोप लगाया है।

Ashiki
Published on: 1 May 2020 3:24 AM GMT
कोरोना पर कांग्रेस का हल्लाबोल, मोदी सरकार के खिलाफ हर घर तिरंगा अभियान शुरू
X

नई दिल्ली: कोरोना वायरस का प्रकोप पुरे देश में फ़ैल चूका है, जिसके खिलाफ खिलाफ देशभर में जंग लड़ी जा रही है। इस बीच गैर-भाजपा शासित राज्यों ने केंद्र सरकार पर भेदभाव करने का आरोप लगाया है। राज्यों के साथ केंद्र सरकार द्वारा किए जा रहे भेदभाव संबंधी मामले को लेकर कांग्रेस ने प्रदेश में एक मई को घर, छतों पर तिरंगा लहराने का निर्णय लिया गया है। पंजाब कांग्रेस ने हर किसी से केंद्र का विरोध जताने के लिए अपील भी की है।

ये पढ़ें: छात्रों को वापस लाने के लिए इस नेता ने किया 30 बसों का इंतजाम, बोले- धन नहीं है, पर मन है

सरकार कर रही सौतेला व्यवहार

कांग्रेस नेताओं ने सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा है कि केंद्र की ओर से लगातार पंजाब और अन्य गैर-बीजेपी शासित प्रदेशों के साथ सौतेला व्यवहार किया जा रहा है। पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह के साथ इस मसले पर सभी विधायकों की वीडियो कांफ्रेंसिग के माध्यम से मीटिंग हुई, जिसमें प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष सुनील जाखड़ ने इस प्रस्ताव को रखा। कैप्टन अमरिंदर की सहमति के साथ ये प्रस्ताव पास हुआ।

ये पढ़ें: B’day:अनुष्का की प्रोफेशनल और पर्सनल दोनों लाइफ है हिट, जानिए उनसे जुड़ी बातें

इस दौरान सीएम अमरिंदर ने कहा है कि राज्य को लॉकडाउन की वजह से 3360 करोड़ रुपये का मासिक रेवेन्यू घाटा उठाना पड़ रहा है। अंदाजा है कि जब तक लॉकडाउन और कर्फ्यू खत्म होगा तब तक पंजाब को इस वित्त वर्ष में करीब 50 हजार करोड़ के रेवेन्यू का नुकसान हो चुका होगा। इसके बावजूद भी केंद्र की ओर से अब तक राज्य के लिए मदद की कोई भी पहल नहीं की गई है। पंजाब कांग्रेस ने तिरंगा फहराकर किसानों और कोरोना वायरस के खिलाफ जंग लड़ रहे फ्रंटलाइन वर्कर्स के साथ भी इस मुहिम को जोड़ा है।

बता दें कि पंजाब के हकों के लिए एकजुटता दिखाने के लिए एक मई को सुबह 10 बजे तिरंगा फहराने का आह्वान किया गया है। यह जानकारी जिला कांग्रेस कमेटी के प्रधान डा. कुलदीप नंदा ने बुधवार को यहां जारी एक प्रैस विज्ञप्ति में दी है।

ये पढ़ें: प्रवासी मजदूर: राज्यों की मांग पर सरकार गंभीर, स्पेशल ट्रेनों पर हो सकता है ये फैसला

जल शक्ति अभियान: जल संरक्षण के लिए केंद्र सरकार ने जारी की एडवाइजरी

मजदूर दिवस स्पेशल: वो सिर्फ मजदूर नहीं, हमारे इमारतों के रचनाकार भी है…

लॉकडाउन के बीच जगन्नाथ मंदिर के सेवादारों ने सरकार से मांगी ये इजाजत

Ashiki

Ashiki

Next Story